scriptतीन पीढ़ी ने किया एक साथ मतदान | Three generations did vote together | Patrika News

तीन पीढ़ी ने किया एक साथ मतदान

locationसिवनीPublished: Apr 29, 2019 12:26:49 pm

Submitted by:

santosh dubey

सुबह से ही अधिकांश बूथों में लगी मतदाताओं की कतार

Lok Sabha Elections-2014, Polling, Code of Conduct, Lok Sabha, Voter, Voting, EVM, VVPET Machine, MP, Balaghat, Mandla, Sivni

तीन पीढ़ी ने किया एक साथ मतदान

सिवनी. लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान सोमवार को मध्यप्रदेश की छह लोकसभा सीटों के साथ शुरू हुआ। छह लोकसभा सीटों में बालाघाट, मंडला, जबलपुर, छिंदवाड़ा सीधी और सतना में सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ।
बालाघाट एवं मण्डला लोकसभा क्षेत्र के लिए दो-दो विधानसभा के मतदाता दोनों लोकसभा क्षेत्र के लिए सुबह सात बजे से मतदान करने अपने-अपने मतदान केंद्रों में पहुंचे। अनेक बूथों में सुबह सात बजे से ही बड़ी संख्या में मतदाताओं की भीड़ देखने को मिली। इनमें से सबसे ज्यादा बुजुर्गों की भी संख्या काफी थी।
नगर के टैगोरवार्ड क्षेत्र स्थित सामुदायिक भवन में बनाए गए चार बूथों में से एक बूथ क्रमांक 235 में कुछ गड़बड़ी आ जाने के कारण लगभग 20 मिनट विलम्ब से मतदान शुरू हुआ। इस मामले में पीठासीन अधिकारी ने बताया कि मतदाताओं को मतदान करने के लिए जहां ईवीएम मशीन रखी गई और जिसे तीन तरफ से खड्ढे से ढाका गया था वह खड्ढा नीचे गिर गया था। सभी अधिकारी व कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में उसे सुधार कर वहां मतदान शुरू कर दिया गया।
बुजुर्गों पहुंचे मतदान केंद्र
गर्मी के इस मौसम में गर्मी से बचने के लिए अधिकांश मतदाता सुबह सात बजे से मतदान केंद्रों में बड़ी संख्या में पहुंच गए थे। वहीं बुजुर्ग मतदाता भी गर्मी, धूप से बचने के लिए मतदान करने बड़ी संख्या में पहुंचे। वहां मौजूद पुलिस कर्मी ने ऐसे बुजुर्गों की मदद करते हुए उन्हें सहारा देते हुए बूथ कक्ष तक ले गए। वहीं बुजुर्गों के प्रति मतदाताओं ने भी सहानुभूति दिखलाई। कतार में खड़े मतदाताओं ने कहा कि पहले बुजुर्गों को मतदान कराए इसके बाद वे करेंगे।
तीन पीढ़ी ने किया एक साथ मतदान
85 वर्षीय कृष्णबाई दुबे ने बताया कि विधानसभा, लोकसभा चुनाव में उन्होंने कई बार मतदान किया। इसके बाद वे पुत्र के साथ और आज पहली बार लोकसभा का चुनाव देने पहुंची उनकी नातन शिल्पी व पुत्र के साथ मतदान करने पहुंची। इस प्रकार का नजारा कई जगहों पर देखने को मिला। जहां तीन पीढ़ी एक साथ लोकसभा चुनाव में मतदान करने पहुंचे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो