scriptबारिश में क्षतिग्रस्त सड़कों की करें तत्काल मरम्मत | time limit meeting news seoni | Patrika News

बारिश में क्षतिग्रस्त सड़कों की करें तत्काल मरम्मत

locationसिवनीPublished: Sep 16, 2019 09:19:53 pm

Submitted by:

akhilesh thakur

– समय-सीमा बैठक

बारिश में क्षतिग्रस्त सड़कों की करें तत्काल मरम्मत

बारिश में क्षतिग्रस्त सड़कों की करें तत्काल मरम्मत

सिवनी. कलेक्टर प्रवीण सिंह की अध्यक्षता में समय-सीमा बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सोमवार को हुआ। बैठक में कलेक्टर सिंह ने प्रमुख रूप से सीएम हेल्पलाइन, समय-सीमा में दर्ज प्रकरण एवं विभिन्न पोर्टलों में लंबित प्रकरणों की विभागवार समीक्षा की। जिला अधिकारियों से प्रकरणवार तक्ष प्रश्न कर बिना उचित कारण के लंबित प्रकरणों पर नाराजगी व्यक्त कर त्वरित निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने 100 दिवस से लंबित शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई के निर्देश देने के साथ ही कृषि विभाग एवं मंडी की अधिक शिकायत होने पर पृथक से बैठक लेकर निराकरण के निर्देशित किया।
समाधान एक दिवस कार्यक्रम की समीक्षा कर कलेक्टर सिंह ने सभी अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि शासन द्वारा निर्धारित सेवाओं का लाभ तय एक दिवस में ही दिया जाए। सभी एसडीएम यह सुनिश्चित करें कि लोकसेवा केन्द्र के प्राधिकृत अधिकारी द्वारा शत-प्रतिशत आवेदनों का निराकरण एक ही दिवस में किया जाए। इसी तरह आपकी सरकार आपके द्वार अंतर्गत आयोजित खंडस्तरीय शिविर के लंबित आवेदनों को तत्काल निराकरण के निर्देश अधिकारियों को दिए गए। कलेक्टर सिंह ने बैठक में उपस्थित मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी की मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए प्रभावी कार्रवाई के निर्देश देने के साथ ही मुख्य नगरपालिका अधिकारी को नगरीय क्षेत्र में पर्याप्त साफ-सफाई तथा कीट मच्छरों से रोकथाम की कार्रवाई हेतु निर्देशित किया। इसी तरह उन्होंने सड़क निर्माण विभाग के अधिकारियों को वर्षा के कारण क्षतिग्रस्त रोड पर तत्काल आवश्यक मरम्मत कार्य के लिए निर्देशित किया। अपर कलेक्टर रानी बाटड, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुनील दुबे, सभी अनुविभागीय अधिकारी एवं विभिन्न विभागों के जिला अधिकारियों की उपस्थिति रही।

मंत्री कुलस्ते कल सिवनी में
सिवनी. केन्द्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते बुधवार को सिवनी आएंगे। प्राप्त कार्यक्रमानुसार राज्यमंत्री कुलस्ते दोपहर 2.30 बजे मंडला से सिवनी पहुंचेंगे। वे डीपी चतुर्वेदी कालेज के संगोष्ठी में शामिल होंगे। शाम 5.30 बजे सिवनी से प्रस्थान कर केवलारी विकासखण्ड के ग्राम गंगाटोला में स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। शाम 7 बजे कुलस्ते ग्राम गंगाटोला से नागपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो