scriptटोल प्लाजा फुलारा पर रोक दिया ऑन ड्यूटी जिला खनिज अधिकारी का वाहन | Toll plaza Phoolara stopped on-duty vehicle of District Mineral Office | Patrika News

टोल प्लाजा फुलारा पर रोक दिया ऑन ड्यूटी जिला खनिज अधिकारी का वाहन

locationसिवनीPublished: Sep 19, 2019 09:36:24 pm

Submitted by:

akhilesh thakur

कलेक्टर व एनएचएआई के पीडी से शिकायत के बाद कर्मचारियों ने वाहन को निकाला, करीब तीन घंटे रही जाम की स्थिति

टोल प्लाजा फुलारा पर रोक दिया ऑन ड्यूटी जिला खनिज अधिकारी का वाहन

टोल प्लाजा फुलारा पर रोक दिया ऑन ड्यूटी जिला खनिज अधिकारी का वाहन

सिवनी. टोल प्लाजा फुलारा पर तैनात कर्मचारियों ने गुरुवार को ऑन ड्यूटी जिला खनिज अधिकारी का वाहन रोक दिया। जिला खनिज अधिकारी आशालता वैद्य का जिस समय वाहन रोका गया, वह उस समय विभागीय कार्य से छिंदवाड़ा की ओर जा रही थी। अधिकारी के परिचय पत्र दिखाने के बाद भी कर्मचारी नहीं माने। करीब तीन घंटे वहां जाम की स्थिति बनी रही। जिला खनिज अधिकारी वैद्य ने मौके से कलेक्टर प्रवीण सिंह और एनएचएआई के पीडी बीडी गुप्ता से इसकी शिकायत किया। इसके बाद उनके वाहन को वहां से जाने दिया गया।

जिला खनिज अधिकारी आशालता वैद्य ने बताया कि वह गुरुवार को विभागीय कार्य से छिंदवाड़ा की ओर जा रही थी। फुलारा स्थित टोल प्लाजा पर तैनात कर्मचारियों ने उनके वाहन को रोक दिया। इस पर उन्होंने उनको पूरे मामले से अवगत कराया और अपना परिचय पत्र दिखाया। इसके बाद भी वे नहीं माने और वीडियो बनाने लगे। जिला खनिज अधिकारी का आरोप है कि उन लोगों ने उनसे अभद्रता किया।
उन्होंने पूरे मामले से कलेक्टर प्रवीण सिंह को अवगत करा दिया है। बताया कि जिलेभर में कार्रवाई को लेकर हमलोगों को टीम के साथ आना-जाना पड़ता है। कई बार हमलोग कार्रवाई के लिए सरकारी वाहन का प्रयोग नहीं करते हैं, ताकि संबंधित आरोपियों को इसकी भनक नहीं लगे। सरकार से हमलोगों को टोल प्लाजा आदि पर भुगतान के लिए कोई पैसे नहीं मिलते हैं। शासकीय कार्य के दौरान अवागमन किए जाने के समय पूरी जानकारी देने पर भी टोल प्लाजा के कर्मचारियों द्वारा ऐसा व्यवहार किया जाना उचित नहीं है। वह भी उस जिले में जहां मेरी तैनात हैं।
कर्मचारियों ने की थी चालक की पिटाई, वायरल हुआ था वीडियो
सिवनी से छपारा मार्ग पर स्थित अलोनिया टोल प्लाजा पर विगत माह वहां तैनात कर्मचारियों ने एक कार चालक की पिटाई कर दी थी। कर्मचारियों द्वारा पिटाई किए जाने का वीडियो वायरल हुआ था। तत्कालीन पुलिस अधीक्षक ललित शॉक्यवार ने उस मामले को गंभीरता से लेते हुए संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई का निर्र्देश दिया था। उनके निर्देश के बाद बंडोल पुलिस ने उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज किया था। लखनादौन से घंसौर मार्ग पर छीतापार के पहले स्थित टोल प्लाजा पर भी विगत माह एक वीडियो वायरल हुआ था। खास है कि टोल प्लाजा पर तैनात कर्मचारियों के व्यवहार को लेकर आए दिन शिकायत होती है। महावीर वार्ड निवासी मनोज नामदेव ने भी विगत कुछ माह पूर्व टोल प्लाजा पर तैनात कर्मचारियों के अभद्रता किए जाने की शिकायत सीएम हेल्पलाइन में की थी।
आने-जाने वालों से अभद्रता करने की मिली थी शिकायत
मुझे शिकायत मिली थी कि टोल प्लाजा से आने-जाने वालों से वहां पर तैनात कर्मचारी अभद्रता कर रहे हैं। इस पर मैंने एसआई सूर्यवंशी को मौके पर भेजा था। जांच के बाद सात कर्मचारियों के खिलाफ धारा १५१ के तहत कार्रवाई की गई है।
– प्रसन्न शर्मा, टीआई लखनवाड़ा
वाहन को जाने देने का दिया निर्देश
भारत सरकार के कर्मचारियों को एनएचएआई के टोल प्लाजा पर छूट मिलती है। राज्य सरकार के कर्मचारियों को वहां छूट नहीं है। इसके बावजूद टोल प्लाजा पर उनसे सहानुभूति रखी जाती है। जिला खनिज अधिकारी का जब मेरे पास काल आया तो मैंने तत्काल उनके वाहन को जाने देने के लिए कर्मचारियों को निर्देश दिया।
– बीडी गुप्ता, पीडी एनएचएआई छिंदवाड़ा
सेना के जवान को करों सेल्यूट
सिवनी. एनएचएआई के पीडी बीडी गुप्ता ने बताया कि टोल प्लाजा फुलारा पर गुरुवार को जिस तरह की स्थिति निर्मित हुई थी। उसको ध्यान में रखकर शुक्रवार को संबंधित ठेकेदार को छिंदवाड़ा स्थित कार्यालय में तलब किया गया। उनको कहा गया कि टोल प्लाजा पर नियमानुसार वसूली किया जाए। साथ ही वहां पर तैनात कर्मचारियों से आने-जाने वाले लोगों से बेहतर व्यवहार करने के लिए बोला जाए। टोल प्लाजा से सेना के जवान के गुजरने के दौरान वहां पर तैनात कर्मचारियों को उनको सेल्यूट करने के लिए बोला जाए। अन्य लोगों से बेहतर बातचीत कर सद्भावना का माहौल बनाने के लिए कहा जाए। आए दिन टोल प्लाजा आ रही विवादों की शिकायत पर पीडी ने यह निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो