पेंच में पहले दिन पर्यटकों को हुआ बाघ के कुनबे का दीदार

पेंच में पहले दिन पर्यटकों को हुआ बाघ के कुनबे का दीदार
पेंच में पहले दिन पर्यटकों को हुआ बाघ के कुनबे का दीदार

Mantosh Kumar Singh | Updated: 11 Oct 2019, 12:01:38 PM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

आठ अक्टूबर से मिल रहा प्रवेश

सिवनी. पेंच टाइगर रिजर्व मंगलवार से पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है। वन व वन्यप्राणी प्रेमियों के आने का क्रम शुरू हो गया है। पहले दिन पर्यटकों को पेंच में कालरवाली बाघिन शावकों के साथ दिखी है। इसकी क्षेत्र संचालक विक्रम सिंह परिहार ने की है।
क्षेत्र संचालक परिहार ने बताया कि गुरुवार की सुबह भी पर्यटक पेंच में पहुंचे। सुबह के समय २७ एवं शाम को १९ जिप्सियां को प्रवेश दिलवाया गया। सात जिप्सियों पर सवार पर्यटकों को बाघ का दीदार हुआ है। छह जिप्सियों के पर्यटकों ने तेंदुआ देखा। पर्यटकों ने खुशी जाहिर की है। बताया कि सितंबर माह के अंतिम पखवाड़े में हुई जोरदार बारिश से पेंच की कुछ सड़के अलीकटा के आगे तालाब जैसी स्थिति बन गई थी। इसकी वजह से एक की जगह आठ अक्टूबर को पेंच में पर्यटकों को प्रवेश दिया गया है। प्रतिदिन सुबह व शाम के शिफ्ट में करीब 40 से 45 जिप्सियों को प्रवेश मिल रहा है। 200-250 पर्यटक प्रतिदिन वन व वन्यप्राणियों का दीदार कर रहे हैं।


पर्यटकों को हो रहा बाघ का दीदार
आठ अक्टूबर से पेंच के गेट पर्यटकों के लिए खोल दिए गए हैं। पहले दिन पर्यटकों को बाघ का दीदार हुआ। गुरुवार को पर्यटकों ने बाघ व तेंदुआ को देखा।
- विक्रम सिंह परिहार, क्षेत्र संचालक पेंच टाइगर रिजर्व सिवनी

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned