चार जिलों के हज यात्रियों को दिया प्रशिक्षण

चार जिलों के हज यात्रियों को दिया प्रशिक्षण

Sunil Vandewar | Updated: 06 Jul 2019, 11:50:16 AM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

सिवनी जिले के 78 हज यात्री इस वर्ष करेंगे पवित्र यात्रा

सिवनी. सेंट्रल इंडिया खादिमूल हुज्जाज हज कमेटी सिवनी द्वारा नगर के ज्यारत नाका स्थित निजी लॉन में एक दिवसीय हाजियों का हज तरबियत कैंप का आयोजन किया गया। कैम्प में सेंट्रल इंडिया खादिमूल हुज्जाज हज कमेटी महाराष्ट्र के उपाध्यक्ष शाहिद नसीम एवं पूर्व कस्टम अधिकारी गफूर अंसारी की उपस्थिति में मध्य प्रदेश राज्य हज कमेटी के सदस्य मोहम्मद असलम खान पत्ते वाले मध्य प्रदेश राज्य हज कमेटी के मास्टर ट्रेनर अलहाज मोहम्मद साबिर खान सिवनी के द्वारा दिया गया।
इस मौके पर मोहम्मद साबिर खान के द्वारा बताया गया कि हज की फ्लाइट नागपुर इंबार्केसंन पॉइंट से 25 जुलाई से 31 जुलाई तक रवाना होगी। इसमें विदर्भ के अलावा छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के 4 जिले जिसमें सिवनी, बालाघाट, मंडला एवं छिंदवाड़ा से जाने वाले हाजियों को नागपुर इंबरकेसंन पॉइंट से सीधा जद्दा के लिए रवाना किया जाएगा। हाजी अपने साथ दो बैग एवं एक हैंडबैग साथ में ले जा सकेंगे। सिवनी जिले से ७८ हाजी यात्रा पर रवाना होंगे।
प्रशिक्षण कैम्प में हज उमरा मदीने की ज़्यारत और मक्का मदीने के महत्वपूर्ण स्थान के बारे में विस्तार से बताया गया। कैंप में सिवनी, बालाघाट, छिंदवाड़ा, एवं मंडला से जाने वाले लगभग 148 हाजीयों को प्रशिक्षण दिया गया। हाजियों के द्वारा मक्का और मदीने में जाकर देश के लिए अमन-शांति, सौहार्द्र, राष्ट्रीय एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए तमाम हाजियों से मुल्क में अमन चैन शांति के लिए दुआएं कराई गई।
राज्य हज कमेटी के प्रांतीय सदस्य मोहम्मद असलम खान के द्वारा कहा गया कि राज्य हज कमेटी भोपाल हाजियों की खिदमत के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए प्रयासरत है। कार्यक्रम का संपूर्ण संचालन मास्टर ट्रेनर अलहाज मोहम्मद साबिर खान राज्यपाल पुरस्कार प्राप्त शिक्षक सिवनी के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में सेंट्रल इंडिया खादिमूल हुज्जाज हज कमेटी सिवनी के अध्यक्ष हाजी मोहम्मद नजीर, हाजी सत्तार सेठ, सचिव अबरार अहमद, हाजी मुईन, हाजी इरफान उल हक, सोहेल अरशद हैदरी, नईम बाबू, सचिव अब्दुल वाहिद समर, गुफरान असद खान, अबरार अहमद, अलहाज यूसुफ पटेल, नजीर सेठ, सत्तार सेठ, अब्दुल वाहिद समर, इरफान उल हक, सोहेल अरशद हैदरी व अन्य की मौजूदगी रही।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned