scriptसंकरी गली बनी लोगों के लिए परेशानी | Trouble for people with narrow streets | Patrika News

संकरी गली बनी लोगों के लिए परेशानी

locationसिवनीPublished: Jun 13, 2019 05:10:56 pm

Submitted by:

santosh dubey

दोनों तरफ से बड़े वाहनों के आने से लगता है जाम

Sakri alley, angle, problem, vehicle, jam

संकरी गली बनी लोगों के लिए परेशानी

 

सिवनी. नगर के गुरुनानक वार्ड जैन मंदिर से लगे महाराष्ट्र बैंक के सामने की गली में बड़े वाहनों की आवाजाही न हो इसके लिए गली के बीचों-बीच लोहे की पात लगाई गई थी जिसे कई माह पहले तत्वों ने यहां से बड़े वाहनों को लाने-ले जाने के लिए तोड़ दिया था। उक्त संकरी गली दोनों तरफ से चार पहिया वाहनों की आवाजाही एक साथ होने के कारण अक्सर वाहन आमने सामने फस जाते हैं जिसके कारण दोनों ओर कई घण्टों तक जाम लग जाता है। इससे बाइक व साइकिल चालक समेत पैदल जाने-आने वाले राहगीरों को भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या से निजात दिलाए जाने के लिए आसपास के रहवासी, व्यापारियों व बाइक चालकों ने कलक्टर को लिखित शिकायत देकर यहां चार पहिया वाहनों की आवाजाही पूर्णत: प्रतिबंध किया जाए इसके लिए लोहे का पाइप गली के दोनों तरफ लगाए जाने की मांग की है।
क्षेत्रवासियों में किशोर कुमार सोनी, सुदर्शन कौशल, पीके चौरसिया, पप्पू नामदेव, राधेश्याम बघेल, अनिल जैन, कीर्ति जैन, सुनील जैन, मनीषा, राजा पटेल, गुलाबचंद, पंकज जायसवाल, सुभाष चंद्र जैन, राधेश्याम बघेल, उर्मिला बाई, प्रदीप दिवारी, बोरकर, राजा जैन, अजय सोलंकी, राजेश्वरी, मधुरिया, संदीप जैन, पुष्पा जैन, किशन अग्रवाल, गंगाबाई ने कलक्टर को लिखित शिकायत करते हुए बताया कि गुरुनानक वार्ड स्थित महाराष्ट्र बैंक के सामने की गली में अनेक वर्ष से यातायात व्यवस्था के लिए दोनों तरफ एंगल लगाया गया था। उक्त गली से प्रत्येक समय महिलाओं एवं बुजुर्गों का आना-जाना मंदिर में होता रहता है। सभी स्कूलों के बच्चों का पैदल व साइकिल से भी जाना-आना होता है।
वर्तमान में लोहे का एंगल नहीं होने के कारण संकरी गली से बड़े वाहनों के निकलने के कारण मार्ग अवरुद्ध हो जाता है। मार्ग अवरुद्ध न हो, किसी भी प्रकार की दुर्घटना न हो इसके चलते पुन: एंगल लगाए जाने की मांग नागरिकों ने की है। नागरिकों ने बताया कि अज्ञात तत्वों ने उक्त लोहे के एंगिल पोल को रातो रात बेल्डिंग (गेस बेल्डिंग) मशीन द्वारा काट दिया गया है। जिसके चलते अब यहां यहां से भारी वाहनों में ट्रैक्टर, जीप, मिट्टी तेल के वाहन आदि बड़ी संख्या में रात-दिन गुजरते हैं। एक ओर जहां बड़े वाहनों से निकलने वाले धुएं से प्रदूषण युक्त वातावरण हो रहा है वहीं जाम लगने से आए दिन मारपीट की स्थिति निर्मित हो रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो