इंसान और पक्षियों की प्यास बुझाने कर रहे प्रयास

इंसान और पक्षियों की प्यास बुझाने कर रहे प्रयास

Sunil Vandewar | Publish: Apr, 16 2019 11:55:45 AM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

स्काउट गाइड के द्वारा दी जा रही सेवा

सिवनी. बढ़ती गर्मी के दौरान लोगों को शीतल जल उपलब्ध कराने भारत स्काउट गाइड के द्वारा जल सेवा आरंभ की गई है। जिला समन्वयक स्काउट शिक्षक दीपक चौरसिया ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रतिवर्ष स्काउट गाइड द्वारा आम नागरिकों की सुविधा के लिए जल सेवा शिविर का आयोजन किया जाता है। जिसका मुख्य उद्देेश्य भीषण गर्मी में आम नागरिकों को शीतल पेय जल उपलब्ध करना है। गाइड कैप्टन बबीता चौरसिया के नेतृत्व में 14 गाइड एवं 15 स्काउट का चयन जल सेवा शिविर के लिए किया गया। चयनित स्काउट दल एवं गाइड कम्पनी ने सिवनी नगर के बस स्टैंड स्थित लक्षमी नारायण मंदिर से जल सेवा शिविर की शुरुआत की। मन्दिर परिसर में आने वाले श्रद्धालुओं को जल पिलाया। इसके बाद बस स्टैंड जाकर यात्रियों को जल पिलाने का कार्य किया। लूघरवाड़ा स्थित देवी मंदिर के सामने जल सेवा का शेड लगाया गया, जहां प्रतिदिन लोगो को पीने का जल उपलब्ध हो सकेगा।
पक्षियों के लिए भी लटकाए जल पात्र -
गर्मी के मौसम में पक्षियों को भी पानी की बहुत मुश्किल से मिल पाता है। इसके लिए स्काउट गाइड द्वारा पेडों पर पानी भरने के पात्र बांधे गए और उन पात्रों में नियमित पानी भरा जाए, इसके लिए स्थानिय लोगो को जिम्मेदारी दी गई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned