कच्ची दीवार गिरने से दो मासूम की दबकर मौत, दो घायल, जिला चिकित्सालय में चल रहा उपचार

रात को खाना खाते समय हुआ हादसा

By: akhilesh thakur

Published: 10 Jun 2021, 09:09 AM IST

सिवनी/छपारा. छपारा थाना क्षेत्र के ग्राम चंडी के पास स्थित भरिया टोला में घर की मिट्टी की दीवार गिरने से दो मासूम बच्चे की दबकर मौत हो गई। परिवार के दो सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र छपारा पहुंचाया गया, जहां उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सीताराम यादव (60 का परिवार मंगलवार की रात में घर में एक साथ खाना खा रहे थे। उसी समय करीब १० फुट ऊंची दिवार गिर गई। इसकी चपेट में आकर मनु (आठ माह), मंगेश (दो वर्ष) की दबकर मौत हो गई। हादसे में ज्ञाना यादव (22) व सीताराम गंभीर रूप से घायल हो गए। उधर दिवार गिरने की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने मलबे हटाना शुरू कर दिया। सूचना के बाद १००-डायल मौके पर पहुंची। ग्रामीणों ने निजी वाहन से सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छपारा पहुंचाया, जहां मनु एवं मंगेश को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। सीताराम यादव और ज्ञाना यादव को जिला चिकित्सालय के लिए रैफर कर दयिा। सीताराम के हाथ और पैर फैक्चर होने की जानकारी मिली है। ज्ञाना यादव को छाती और पीठ में चोट लगने की बात बताई जा रही है। घटना की गंभीरता को देखते हुए टीआई छपारा गौरव चाटे एवं तहसीलदार नितिन गोंड ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छपारा पहुंचकर संज्ञान लिया।


ननिहाल आए थे दोनों मासूम
ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम सिरका पार निवासी ज्ञाना यादव पति संजय यादव बीते आठ दिवस पूर्व दो मासूम बच्चों के साथ मायके आई थी। ज्ञाना के पिता सीताराम पुत्री के बच्चों के साथ काफी घुलमिल गए थे। इस बीच उक्त हादसे में दोनों बच्चों की मौत के बाद पूरे गांव में सियापा पसर गया है।

akhilesh thakur Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned