scriptअनियंत्रित पिकअप ने मजदूरों की रौंदा, एक की मौत, दो घायल | Uncontrolled pickup tramples workers, one killed, two injured | Patrika News

अनियंत्रित पिकअप ने मजदूरों की रौंदा, एक की मौत, दो घायल

locationसिवनीPublished: Dec 03, 2021 10:18:18 am

Submitted by:

आक्रोशित लोधी समाज के लोगों ने सड़क किया जाम, आर्थिक मदद व आश्वासन के बाद माने

केवलारी. नैनपुर से केवलारी आ रहा एक अनियंत्रित पिकअप ने बुधवार की सुबह केवलारी स्थित मंडला नाका से जैन होटल के बीच खड़े मजदूरों को टक्कर मार दिया। इसमें एक मजदूर की मौत हो गई। एक घायल हो गया। घायल मजदूर को उपचार के लिए स्थानीय स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया हैं, जहां उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने जबलपुर के लिए रैफर कर दिया है। उधर इस घटना के बाद आक्रोशित नागरिकों ने चक्का जाम कर दिया।
बताया जा रहा है कि सुबह करीब 9 बजे नैनपुर से केवलारी आ रहा पिकअप क्रमांक एमपी 22 जी 4186 ने मजदूर अजय जंघेला, इंद्र कुमार जंघेला, दद्दू सत्येंद्र जंघेला को टक्कर मार दिया। इसमें मजदूर अजय जंघेला पिता शिवकुमार जंघेला की मौके पर मौत हो गई। हादसे में गंभीर रूप से घायल इंद्र कुमार को उपचार के लिए चिकित्सकों ने जबलपुर रैफर कर दिया है। मजदूर सत्येंद्र का सिविल अस्पताल केवलारी में उपचार चल रहा है। केवलारी में सुबह-सुबह हुई इस घटना के बाद लोधी समाज के सैकड़ों महिला-पुरुष सड़क पर उतर गए और चांदनी चौक पर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए चक्का जाम कर सड़क पर बैठ गए।
सड़क पर प्रदर्शन कर रहे लोधी समाज के अध्यक्ष नगेंद्र सिंह कटारिया, गौतम जंघेला, सुरेंद्र जंघेला, भीम जंघेला, इमरत जंघेला, ओमकार जंघेला, बाबूलाल जंघेला, द्वारका जंघेला, आशीष जंघेला, प्रमोद जंघेला आदि का कहना था कि मृतक के परिवारजन को तत्काल सहायता राशि एवं शासन की योजनाओं का लाभ दिलाया जाए। सिविल हॉस्पिटल केवलारी की व्यवस्था का सुधार कराया जाए। मौके पर पहुंचे एसडीएम अमित सिंह ने पीडि़त परिवार एवं आंदोलनकर्ताओं की मांग पर रेडक्रास सोसायटी से १० हजार रुपए एवं सीएमओ नगर परिषद केवलारी एसके बघेल ने अंत्येष्टि सहायता के लिए पांच हजार रुपए की राशि दी। लोधी समाज ने एसडीएम केवलारी को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में कहा है कि मृतक परिवार को शासन की योजना का लाभ दिलाया जाए। घायल मजदूरों को स्वस्थ होकर काम पर लौटने तक भोजन व्यवस्था एवं भत्ता की व्यवस्था कराई जाए। नगर की रोड पर स्पीड ब्रेकर एवं स्टापर लगवाया जाए। नगर में ऑक्सीजन युक्त कम से कम दो एंबुलेंस उपलब्ध कराई जाए। पिकअप वाहन मालिक शेख फरीद पिता शेख सुन्नू निवासी केवलारी और वाहन चालक के ऊपर वैधानिक धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज करके गिरफ्तारी सुनिश्चित कराई जाए। प्रशासन की मदद और प्रकरण दर्ज किए जाने के बाद लोगों ने दोपहर में जाम समाप्त कर दिया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। मोक्षधाम में शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया है।
इंद्रकुमार की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया प्रकरण
केवलारी पुलिस ने इस मामले में अपराध क्रमांक 652 दिनांक 2.12.2021 भारतीय दंड संहिता की धारा 279, 337, 304-ए के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि यह मामला इंद्रकुमार जंघेला की शिकायत पर दर्ज की गई है। शिकायकर्ता ने बताया है कि पिकअप वाहन क्रमांक एमपी 22 जी 4186 का चालक जो अभी अज्ञात है। तेज रफ्तार से रोड के किनारे खड़े मजदूरों को रौंद दिया। इसमें अजय जंघेला पिता शिवकुमार की मौत हो गई। मजदूर सत्येन्द्र दद्दू जंघेला, इंद्रकुमार जंघेला को चोट आई हैं। बताया जा रहा है कि जबलपुर रैफर मजदूर सत्येंद्र को उपचार के लिए स्थानीय लोगों ने आर्थिक मदद की है। इसके बाद उसका उपचार जबलपुर में शुरू हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो