फ्लोरिडा यूनिवर्सिटी के डॉ. स्टीवन पहुंचे कॉलेज, की चर्चा

फ्लोरिडा यूनिवर्सिटी के डॉ. स्टीवन पहुंचे कॉलेज, की चर्चा

Sunil Vandewar | Publish: Jan, 24 2018 11:43:06 AM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

बौद्धिक ज्ञान को ऊंचा करने के प्रयास को बताया जरूरी

सिवनी. शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सिवनी के वनस्पति शास्त्र विभाग में एक अनुपम पहल के चलते वनस्पति विज्ञान के स्नातकोत्तर छात्र-छात्राओं को अमेरिका की फ्लोरिडा यूनिर्वसिटी के डॉ. स्टीवन आर मेनचेस्टर के द्वारा जीवाश्म विज्ञान की सूक्ष्म जानकारियों से ज्ञान वर्धन किया गया।
वहीं दूसरी ओर यह जानकारी मिली कि दुनिया को अंगूर फल देने वाला देश भारत ही है, विद्यार्थी अभिभूत हो गए। डॉ. स्टीवन इण्डो यूएसए प्रोजेक्ट के सिलसिले में भारत आए हुए हैं। इसी दौरान महाराष्ट्र के फॉसिल्स मैन के नाम से विख्यात डॉं. डीके कापगते भण्डारा के साथ अल्प प्रवास पर सिवनी में थे।
इनके सिवनी आगमन का लाभ महाविद्यालयीन छात्र-छात्राओं को प्राप्त हो, इस मंशा से वनस्पति शास्त्र विभाग के प्रो. वीवी मिश्रा व प्राचार्य डॉ. सतीश चिले के प्रयास से यह आयोजन संभव हुआ। उक्त आयोजन के संदर्भ में विभाग के डॉ. केके बरमैया ने बताया कि दोनों ही अतिथि डॉ. स्टीवन, डॉं. कापगते विश्व स्तरीय वैज्ञानिकों की श्रेणी में आते हैं और भारत में कई बड़ी परियोजना व विश्व विद्यालयों में विद्यार्थियों के विषय ज्ञान व बौद्धिक ज्ञान को ऊंचा उठाने में लगातार काम करते आ रहे हैं।
कार्यक्रम के अंत में प्रो. वीवी मिश्रा ने महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. चिले के द्वारा भेंट कराते हुए धन्यवाद पत्र सौंपा एवं डॉ. भास्कर ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस कार्यक्रम में भुवनेश्वरी विश्वकर्मा, रामकुमार बघेल, डॉ. आशुतोष गौर, निशांत दुबे, केसी राउर, राजू काढ़े, सुरेश नामदेव, नरेन्द्र तिवारी सहित महाविद्यालय परिवार के सदस्य उपस्थित रहे।

बोर्ड पैटर्न पर होंगी 9वीं, 11वीं की परीक्षा
सिवनी. बोर्ड पैटर्न पर आयोजित कक्षा 9वीं एवं कक्षा 11वीं की मुख्य परीक्षा वर्ष 2017-18 के लिए जिलास्तरीय समन्वयक संस्था शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी से 27 जनवरी 2018 को विकासखण्ड कुरई, छपारा, लखनादौन, घंसौर एवं धनौरा तथा 29 जनवरी को विकासखण्ड सिवनी, बरघाट एवं केवलारी में संचालित समस्त शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, हाईस्कूल के प्राचार्यो को परीक्षा संबधी गोपनीय सामग्री का वितरण प्रात: 11 बजे से किया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned