scriptअनलॉक : बाजार में खरीदारी करने घरों से बाहर निकले लोग, प्रशासन की रही चौकसी | Unlocked: People came out of their homes to shop in the market, the ad | Patrika News

अनलॉक : बाजार में खरीदारी करने घरों से बाहर निकले लोग, प्रशासन की रही चौकसी

locationसिवनीPublished: Jun 02, 2021 10:01:15 am

Submitted by:

akhilesh thakur

मुख्य बाजार में वाहनों का प्रवेश पूरी रहा प्रतिबंधित

अनलॉक : बाजार में खरीदारी करने घरों से बाहर निकले लोग, प्रशासन की रही चौकसी

अनलॉक : बाजार में खरीदारी करने घरों से बाहर निकले लोग, प्रशासन की रही चौकसी

सिवनी. कोरोना कफ्र्यू से जिलेवासियों को करीब 49 दिवस बाद मंगलवार को राहत मिली। बाजार खुले और लोग खरीदारी के लिए घरों से बाहर निकले। लेकिन भीड़ एकत्रित न हो इसके लिए प्रशासन की चौकसी रही। सोशल डिस्टेंसिंग के लिए दुकानदारों ने दुकानों के बाहर गोले बनाए। बिना मास्क बाजार आने वाले को दुकानदारों ने सामान देने से साफ मना कर दिया।
एसडीएम अंकुर मेश्राम व एसडीओपी पारूल शर्मा के नेतृत्व में मंगलवार की सुबह १०.३० बजे प्रशासन का काफिला बाजार में निकला। प्रशासन ने दुकानदारों को समझाइश दी। नगर पालिका कार्यालय के सामने नेहरु रोड से मुख्य बाजार में प्रवेश करने वाले मार्ग से वाहनों का अवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया था। वहां से मोटरसाइकिलों को भी प्रवेश नहीं मिल रहा था। बाजार में आने वाले लोग उर्दू स्कूल के मैदान में बनाए पार्किंग में वाहन खड़ा कर रहे थे। हालांकि बाजार के कुछ स्थानों पर अधिक भीड़ देखी गई। कई लोग बिना मास्क के भी नजर आए। सबसे अधिक भीड़ किराना, इलेक्ट्रानिक्स व जनरल स्टोर के दुकानों पर देखी गई। फूल की दुकान पर भी लोगों ने खरीदी की। चाय, नसश्ते व होटल की दुकानों पर भीड़ नहीं दिखी, लेकिन दुकानदार दुकानों की सफाई करते नजर आए। अलग-अलग दिवस में दुकान खोले जाने की प्रशासन की अनुमति के बाद भी दुकानदारों ने लगभग सभी दुकानों को खोला। कुछ स्थानों पर आदेश का दुकानदारों ने पालन किया।

बैंकों के बाहर बेकाबू भीड़, नियंत्रित करने के कोई इंतजार नहीं
शहर के बैंकों के बाहर अनलॉक के बाद बेकाबू भीड़ दिखी। बड़ी संख्या में लोग पैसा जमा करने और निकालने के लिए पहुंचे। कुछ बैंकों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग के इंताजम किए गए थे, जबकि बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के बाहर भीड़ सबसे अधिक बेकाबू दिखा। भीड़ को नियंत्रित करने के कोई इंतजाम नजर नहीं दिखे।

ट्रेंडिंग वीडियो