मोटरसाइकिल को ओवरटेक करने के विवाद में उत्तर प्रदेश के युवक की हत्या

पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

By: akhilesh thakur

Published: 18 Feb 2020, 01:10 PM IST

सिवनी. डूंडासिवनी थाना क्षेत्र के सेलुआ घाटी में रविवार की देर शाम मालवाहन के ओवरटेक करने से नाराज मोटरसाइकिल सवार युवकों ने युवक की हत्या कर दी। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। तीन आरोपियों को हिरासत में लेकर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

उधर इस मामले को लेकर पीडि़त पक्ष के आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर और आरोपियों के होने की बात कहते हुए थाना परिसर में प्रदर्शन किए। इसके बाद पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर शिकायत किए। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने एसडीओपी सिवनी पारूल शर्मा को मामले की जांच करने का निर्देश दिया है।


पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रविवार की देर शाम दो मोटरसाइकिल पर सवार करीब चार लोग बरघाट से सिवनी की ओर आ रहे थे। उसी समय सेलुआ घाटी के पास से उधर से आ रहे एक माल वाहन ने उनको कट मारते हुए ओवरटेक किया। इसमें एक मोटरसाइकिल सवार सड़क के नीचे चला गया। इस पर दूसरे मोटरसाइकिल सवार ने उनका पीछा कर रोक लिया। इसके बाद माल वाहन में सवार उत्तर प्रदेश के संतकबीर जिला निवासी जमीरूदीन पिता निजामुद्दीन (25) व वाहन चालक जमुनिया निवासी सलमान पिता शफीक खान (24) की पिटाई कर दी।

इसमें जमीरूदीन गंभीर रूप से घायल हो गया। आसपास के लोगों के सहयोग से उसे जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मृतक व घायल युवक अस्पताल जाने के पूर्व थाने में शिकायत करने पहुंचे थे। इसबीच सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

इस मामले में संबंधित धाराओ में प्रकरण दर्ज करने के बाद चुनाभट्टी निवासी आरोपी अजय मरकाम, अंशुल व नीतिश को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। मृतक के शव का सोमवार को पंचनामा की कार्रवाई पूरी कर पोस्टमार्टम कराया गया। उसके परिजन उत्तर प्रदेश से चल दिए हैं। सिवनी पहुंचने के बाद वे शव लेकर गांव जाएंगे।

गहनता से हो रही है जांच
पुलिस ने इस मामले प्रकरण दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आक्रोशित लोगों से बात की गई है। उनके बताए अनुसार पड़ताल चल रही है। अभी तक जो आरोपी सामने आए उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। इस मामले की गहनता से जांच की जा रही है। किसी को बख्शा नहीं जाएगा।
- पारूल शर्मा, एसडीओपी सिवनी

akhilesh thakur Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned