देखें वीडियो : नर्मदा नदी में नाव के पलटने से डूबी महिलाओं की तलाश में जुटे गोताखोर

Santosh Dubey

Updated: 21 Jun 2019, 01:35:23 PM (IST)

Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

किंदरई (सिवनी). विकासखण्ड घंसौर के किंदरई थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत धूमामाल के ग्राम बखारी से नर्मदा नदी पार करके एक नाव में सवार 14 लोगों की नाव नदी में पलट गई। नाव में सवार नौ लोगों की जान बच गई वहीं चार महिलाएं व एक सात साल के बालक की तलाश में सुबह से देर रात तक गोताखोर लगे हुए हैं। सूचना मिलते ही मौके पर प्रशासनिक अधिकारियों, पुलिस बल की टीम पहुंच गई है। वहीं दूसरे दिन शुक्रवार को भी गोताखोर तलाशी अभियान में जुट गए।
नदी में डूबे लापता लोगों की तलाश में जुटे गोताखोर
लापता महिलाओं में बुद्धोबाई पति महेन्द्र सिंह मरावी (40) निवासी ग्राम घोटखेड़ा थाना टिकरिया मंडला, धनियाबाई पति कल्लू सिंह मरावी निवासी घोटखेड़ा (45), कलावती पति जयसिंह (35) निवासी ग्राम दगला थाना बीजाडांडी (मंडला), लालती पति नरेश गोंड निवासी (45) निवासी दगला, देवराज पिता नरेश गोंड (7) निवासी दगला लापता हैं। सभी लापता लोगों की तलाश तीन जिलों सिवनी, मंडला और जबलपुर से पहुंचे गोताखोरों द्वारा लगातार की जा रही है। मौके पर प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस अधिकारी मौजूद हैं।
नाव चला रहे नाविक चूरमन बर्मन ने बताया कि नाव में एक साथ नदी पार मेहगांवघाट जाने के लिए १४ लोग बैठ गए। नाव में बैठे लोगों से कहा था कि नाव में सिर्फ सात-आठ लोग ही अच्छे से पार हो सकते हैं। कुछ लोग नाव से उतर जाएं दूसरे ड्रिप से बाकी लोगों को पार लगा दूंगा। लेकिन वे नहीं माने। नाव लेकर जब वह नदी के दूसरे मंडला जिले से लगे ग्राम मेहगांव घाट पहुंचने ही वाले थे तभी एक व्यक्ति अचानक एक दिशा की ओर घूम गया। जिससे नाव में एक ओर ज्यादा वजन हुआ ओर नाव पलट गई। नाविक ने बताया कि एक बच्चे को डूबने से बचाने के लिए नाव की ओर खीच कर लाया तथा तीन लोगों को किसी तरह से घाट तक सुरक्षित भी पहुंचाया। वहीं घाट के पास अन्य लोग भी नदी में डूब रहे लोगों को बचाने के लिए नाव लेकर घटना स्थल पहुंचे और कुछ लोगों को बचाया। वहीं नाव में बैठी चार महिलाएं और सात साल का बच्चे का अभी तक कुछ पता नहीं चला है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned