गांव की बेटियां सीख रही हैं कम्प्यूटर

गांव की बेटियां सीख रही हैं कम्प्यूटर
गांव की बेटियां सीख रही हैं कम्प्यूटर

Sunil Vandewar | Updated: 06 Oct 2019, 08:12:38 PM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

नवोदय विद्यालय में जारी है प्रशिक्षण

 सिवनी. प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी जिले के नवोदय विद्यालय कान्हीवाड़ा में 15 दिवसीय नि:शुल्क कम्प्यूटर प्रशिक्षण का कार्यक्रम आरंभ हुआ।
विद्यालय के प्राचार्य एके सिंह ने सभी प्रतिभागियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। कार्यक्रम प्रभारी डॉ. एचसी वर्मा ने जानकारी दी कि उत्कृष्ट विद्यालय कान्हीवाड़ा की कक्षा 11वीं की छात्राओं को नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है जो कि छात्राओं के भविष्य निर्माण व बहुमुखी प्रतिभा निखार में सहयोग करेगा। विद्यालय की एफसीएसए अंशु संघ के द्वारा छात्राओं को कम्प्यूटर बेसिक के अलावा छा़त्राओं उनकी रूचि व रोजगार में सहायक प्रायोगिक कौशल का ज्ञानवर्धन कराया जाएगा। प्रतिभागियों में कान्हीवाड़ा के अलावा आसपास के गांव की कई छा़त्राएं सुबह आठ बजे विद्यालय पहुंच रही हैं।

स्वच्छ विद्यालयों को किया सम्मानित
जनपद शिक्षा केन्द्र कुरई द्वारा मेरी शाला मेरी जिम्मेदारी के तहत शासकीय माध्यमिक शाला मोहगांव एवं प्राथमिक शाला परतापुर को स्वच्छ विद्यालय के रूप में चिन्हित किया गया है। संभागीय आयुक्त राजेश बहुगुणा के दिशा-निर्देश पर कुरई विकासखण्ड में बीआरसीसी सीएस कुसराम के प्रयासों से शालाओं में प्रधानपाठक व शिक्षकों द्वारा विद्यार्थियों की सहभागिता से स्वच्छता को अभियान का रूप देकर शाला भवन व परिसर में स्वच्छता के प्रयास जारी हैं। इसी के चलते विकासखण्ड, संकुल व जनशिक्षा केन्द्र के अधिकारियों द्वारा शाला को प्रशस्ति पत्र एवं स्वच्छता किट प्रदान कर उत्साहवर्धन किया गया। शाला परिवार व ग्रामीणों द्वारा हर्ष व्यक्त किया गया है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned