scriptग्रामीणों ने सांसद को सुनाई खरीखोटी | Villagers are told to MP | Patrika News

ग्रामीणों ने सांसद को सुनाई खरीखोटी

locationसिवनीPublished: Jun 07, 2018 01:02:20 pm

Submitted by:

santosh dubey

विकासयात्रा में सांसद के खिलाफ लगाए नारे, विद्यार्थियों का किया सम्मान

MP, Kharakhoti, Angered, Road, Vote, CM, PM, BJP, Congress, Faggan Singh Kulaste

ग्रामीणों ने सांसद को सुनाई खरीखोटी

सिवनी. विकासखण्ड घंसौर के ग्राम क्षेत्रों में मंगलवार को ग्रामवासियों द्वारा पांच घण्टे इंतजार के बाद जब मप्र सरकार की विकास यात्रा पहुंची तो सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते को ग्रामवासियों की नाराजगी झेलनी पड़ी। विकासयात्रा ग्राम अगरियाकला से होती हुई शाम पांच बजे ग्राम खमरिया बाजार पहुंची वहीं ग्राम ईश्वरपुर के सैकड़ों ग्रामीणों ने सांसद का रास्ता रोकर ग्राम ईश्वरपुर से छीतापार सड़क निर्माण की मांग करते हुए नारेबाजी की।
आक्रोशित ग्रामवासियों ने बताया कि ग्राम ईश्वरपुर-छीतापार की सड़क खस्ताहाल है। सड़क बनाए जाने की मांग कई वर्षों से लगातार करते आ रहे हैं लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। वहीं पूर्व में भी सांसद कुलस्ते ने मार्ग बनवाने के लिए आश्वासन दिया था लेकिन अभी तक यह मार्ग जस का तस पड़ा हुआ है। वहीं मंगलवार को विकास यात्रा में पहुंचे सांसद को ग्रामवासियों ने जमकर खरीखोटी सुनाई।
वहीं इस मामले में सांसद कुलस्ते ने ग्रामवासियों से कहा कि ग्राम ईश्वरपुर एवं छीतापार की सड़क का प्राक्कलन बनाकर तैयार किया गया है एवं पीएमजीएसवाई में इसका प्रस्ताव भी भेजा जा चुका है। सड़क बनाने के प्रयासरत हैं।
मंच पर सांसद ने सरकार की विभिन्न लाभकारी योजनाओं की जानकारी दी। जिसमें उज्ज्वला योजना, तेंदूपत्ता संग्राहक को पानी की बोतल, साड़ी, जूते वितरित किया जाना है एवं असंगठित मजदूरों को दुर्घटना बीमा, फसल बीमा की जानकारी दी। ग्राम खमरिया बाजार में ग्रामवासियों को भू-अधिकार के पट्टे भी सांसद के द्वारा वितरित किए गए। इसके पश्चात सांसद ने तेंदूपत्ता संग्राहकों को पानी की बॉटल वितरित की।
विद्यार्थियों का किया सम्मान
विकासखण्ड में 10वीं और 12वीं में अव्वल आने वालों को समानित किया। जिसमें कक्षा 10वीं में सचिन पिता संजय गढ़ेवाल सरस्वती शिशु मंदिर घंसौर एवं कक्षा 12वीं में गणित समूह की सुरभि पिता रेवाराम खुरासिया ग्राम गोरखपुर शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा के ब्लॉक में अपना पहला स्थान प्राप्त करने पर सांसद ने सम्मानित किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो