scriptWas the Forest Department driving the vehicle of Udasta with the wrong | क्या वन विभाग सात वर्षों से गलत नंबर से चला रहा था उडऩदस्ता का वाहन? | Patrika News

क्या वन विभाग सात वर्षों से गलत नंबर से चला रहा था उडऩदस्ता का वाहन?

उज्जैन में चल रहे शासकीय वाहन का नंबर सिवनी में उडऩदस्ता वाहन के नंबर पर था दर्ज

सिवनी

Published: January 05, 2022 09:09:22 pm

सिवनी. दक्षिण वनमंडल सिवनी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। बीते दिनों केवलारी रेंजर को बिना नोटिस जारी किए निलंबित करने और उनके बिलों को पास नहीं करने का मामला सामने आया था। अभी यह ठंडा भी नहीं हुआ कि कान्हीवाड़ा परिक्षेत्र के उडऩदस्ता वाहन के नंबर से उज्जैन जिले में एक शासकीय वाहन संचालित किए जाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि इसकी जानकारी होते ही वन विभाग ने उडऩदस्ता वाहन का नंबर बदल दिया गया है, जबकि सात वर्षों से उक्त वाहन संचालित हो रहा था। डीजल सहित अन्य खर्च का भुगतान उक्त नंबर को दर्शाकर किया गया है। ऐसे में वन महकमे के अधिकारियों से इतनी बड़ी गलती कैसे हुई? इसके लिए कौन जिम्मेदार है? उसके खिलाफ क्या कार्रवाई होगी? यह सवाल खड़े होने लगे हैं।
एआरटीओ कार्यालय को की गई शिकायत पर गौर करें तो करीब सात वर्षों शासकीय वाहन एमपी 02 एवी 4841 का संचालन कान्हीवाड़ा परिक्षेत्र के उडऩदस्ता के रूप में किया जा रहा है। इस नंबर से एक अन्य वाहन उज्जैन जिले के बडऩगर में पदस्थ तहसीलदार के पास संचालित है। उक्त वाहन मप्र परिवहन विभाग की वेबसाइट पर कलेक्टर उज्जैन के पद नाम पर आवंटित है। ऐसे में उक्त वाहन में होने वाले समस्त मरम्मत, डीजल व अन्य खर्चों में भी शासकीय रिकार्ड में एमपी 02 एवी 4841 नंबर का उपयोग किया गया है। उक्त नंबर से एक वाहन वर्ष २०१३ में उज्जैन कलेक्टर के नाम से आवंटित होने की जानकारी उज्जैन एडीएम संतोष टैगोर ने मीडिया को दी है। उनका कहना है कि वर्तमान में उक्त वाहन बडऩगर तहसीलदार के पास चल रहा है। सिवनी वन विभाग को तय करना है कि उक्त शासकीय नंबर से दर्ज वाहन किस आधार पर चला रहा है। उधर इसकी जानकारी होने के बाद वन विभाग ने उक्त वाहन का नंबर बदल दिया है। खास है कि इस मामले में अभी तक कोई जांच नहीं बैठाई गई है।
क्या वन विभाग सात वर्षों से गलत नंबर से चला रहा था उडऩदस्ता का वाहन?
क्या वन विभाग सात वर्षों से गलत नंबर से चला रहा था उडऩदस्ता का वाहन?
वर्जन - एक
मेरे यहां इसकी शिकायत हुई है। गलत नंबर का उपयोग करना अपराधिक कृत्य है। इस मामले की जांच करने के लिए वन विभाग के अधिकारियों को शिकायत भेज दी गई है।
- देवेश बाथम, एआरटीओ सिवनी।
वर्जन - दो
यह मामला मेरे संज्ञान में है। इसकी जांच कराई जाएगी। जांच में जो दोषी मिलेगा। उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
- अशोक कुमार मिश्रा, सीसीएफ सिवनी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.