scriptशौचालय का दरवाजा नहीं कर रहा कार्य, वृद्धा ने की शिकायत | water crises | Patrika News

शौचालय का दरवाजा नहीं कर रहा कार्य, वृद्धा ने की शिकायत

locationसिवनीPublished: May 15, 2019 06:38:27 pm

Submitted by:

akhilesh thakur

शहर से गांव तक पानी की समस्या जिम्मेदारों ने साध ली चुप्पी

water crises

शौचालय का दरवाजा नहीं कर रहा कार्य, वृद्धा ने की शिकायत

सिवनी. सिवनी विकासखंड के ग्राम पंचायत सीलादेही में करीब एक माह पूर्व बनाए गए शौचालय का दरवाजा बंद नहीं होने की शिकायत हितग्राही सेवतीबाई इनवाती ने की है। हितग्राही का कहना है कि वह ८० वर्ष की बुजुर्ग है और घर में अकेली रहती है। उसके शौचालय का निर्माण हुए करीब एक माह हुआ है, लेकिन उसका दरवाजा बंद नहीं हो रहा है। इसकी वजह से शौचालय का उपयोग नहीं हो पा रहा है। इस संबंध में जनपद पंचायत सिवनी की जेई शिखा राय ने बताया कि यदि शौचालय का दरवाजा कार्य नहीं कर रहा है तो उसको सही करा दिया जाएगा।
शहर से गांव तक पानी की समस्या जिम्मेदारों ने साध ली चुप्पी
सिवनी. शहर से गांव तक पानी की समस्या बनी हुई है। शिकायत के बाद भी इस दिशा में कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं हो रही है। सुबह से देर रात तक रहवासी पानी के लिए यहां-वहां दौड़ लगा रहे हैं। पीएचई, नगर पालिका व ग्राम पंचायत लगातार प्रयास का दावा कर रही है, लेकिन उनके प्रयास कब सफल होंगे यह लोगों के समझ में नहीं आ रहा है।
नगर पालिका क्षेत्र के घसियारी मोहल्ला, शंभू कोयला भट्ठी के सामने, मंगलीपेठ, शहीद वार्ड आदि स्थानों पर पानी नहीं पहुंचने और गंदा पानी मिलने का मामला सामने आ रहा है। नपा प्रशासन का कहना है कि १४ स्थानों को चिन्हित किया गया है। जल्द ही सारे जगह पानी की समस्या का समाधान कर दिया जाएगा। सीलादेही, नंदौरा, सुकतरा, चिडिय़ा पलारी, भूरकलखापा आदि ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की समस्या बनी हुई है। यहां पीने तक के पानी के लिए लोगों को संघर्ष करना पड़ रहा है। इनके यहां शौचालयों में लंबे समय से पानी नहीं है। ग्रामीण जब भी शिकायत करते हैं। पीएचई व ग्राम पंचायत हर बार आश्वासन देकर चुप्पी साध लेती है।

ट्रेंडिंग वीडियो