भूरकलखापा में तीन हैण्डपंप से भरता है पूरा गांव पानी

जिला प्रभारी मंत्री को सौंपा ज्ञापन

By: akhilesh thakur

Published: 03 Mar 2019, 09:08 PM IST

सिवनी. शहर से करीब छह किलोमीटर दूर भूरकलखापा ग्राम के रहवासियों को पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है। करीब 350 की आबादी वाले उक्त ग्राम के ग्रामीण तीन हैंडपंप से पानी भरते हैं। ग्रामीणों की माने तो उनको सबसे अधिक समस्या गर्मी के दिनो में जब हैंडपंप सूख जाते हैं तब होती है। ग्रामीणों ने इस तरफ जनपद पंचायत सहित संबंधित अधिकारियों से शिकायत की है। इसके बावजूद स्थिति में कोई सुधार नहीं हो पाया है।
ग्राम के उमेश इनवाती, श्रीप्रसाद, मुनीराम बट्टी आदि ने बताया कि यह समस्या वर्षों से बनी हुई है। ग्राम में पाइपलाइन डाला गया है, लेकिन उसका कोई उपयोग नहीं है। ग्राम के लोग गर्मी के दिनों में पानी के लिए इधर-उधर भटकते हैं। उप सरपंच सुनील ताराम ने बताया कि सौर ऊर्जा से पानी सप्लाई की व्यवस्था की गई थी, लेकिन उससे पानी सप्लाई नहीं हो पाई। ग्रामीणों को परेशानी हो रही है। इससे संबंधित अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।

जिला प्रभारी मंत्री को सौंपा ज्ञापन
सिवनी. सिवनी जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत खैरी के ग्राम सिमरिया में पूर्व में नल-जल योजना चल रही है। नल-जल योजना में पाइपलाइन ऊची-नीची डालने के कारण ग्रामवासियों को सुचारू रूप से दिए गए गए े कनेक्शनों से पानी नहीं आ रहा है। इससे ग्रामवासी परेशान है व नल-जल योजना में पंप हाऊस ना होने से अज्ञात लोगों द्वारा ग्रिफ निकाल लिया जाता हैं। लीड में फाल्ट की समस्या बनी रहती है। यह बात किसान नेता हुकूमचंद सनोडिया ने कही है। उन्होंने ग्राम में पुन: पाईप लाईन बिछाकर सुचारू रूप से गुणवत्त युक्त पानी की सप्लाई किए जाने की मांग की है। कहा है कि इससे ग्रामवासियों को नल-जल योजना व पंप हाऊस बनाया जाए, जिससे ग्रामवासियों को लाभ मिल सके। बताया कि उन्होंने इस संबंध में जिला प्रभारी मंत्री को पत्र सौंपा है। उन्होंने इस संबंध में पीएचई के अधिकारियों को निर्देश दिया है।

akhilesh thakur Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned