जब नगर बंद कराने बैलगाड़ी में निकले कांग्रेसी तब...

जब नगर बंद कराने बैलगाड़ी में निकले कांग्रेसी तब...

Santosh Dubey | Publish: Sep, 10 2018 11:17:40 AM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम से भारत बंद के आव्हान पर नगर में बंद का रहा मिलाजुला असर

सिवनी. पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार हो रही मूल्य वृद्धि के विरोध में अखिल भारतीय कांग्रेस के भारत बंद के आह्वान के तहत सोमवार को सिवनी लगभग बंद रहा। जिला मुख्यालय में कांग्रेसियों ने बैलगाड़ी में बैठकर रैली निकाली। रैली नगर के विभिन्न मार्गों से होकर गुजरी। कांग्रेसियों ने व्यापारियों से अपनी-अपनी दुकानें बंद किए जाने की मांग की। इस दौरान पुलिस व्यवस्था चाक-चौबंद रही। हालांकि बैल गाड़ी से रैली निकालने पर सड़क पर कहीं-कहीं आवागमन बाधित रहा।
चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज द्वारा पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्य वृद्धि के विरोध में सिवनी बंद को अपना नैतिक समर्थन दिया। चेंबर के सचिव संजय मालू ने बताया गया कि तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर आमजनों और व्यापारी वर्ग में चिंता व्याप्त है। ऐसे समय में चेंबर ऑफ कॉमर्स राष्ट्रपति के नाम से एक ज्ञापन सौंपते हुए मांग करता है कि वे अपने अधिकारों का उपयोग करते हुए केंद्र सरकार को पेट्रोलियम पदार्थों की वृद्धि वापस लेने के लिए आवश्यक निर्देश देवें।
नगर में कांग्रेसियों ने कई बैलगाडिय़ों में सवार होकर हाथ में झंडे, बैनर लेकर व बैलगाड़ी में फ्लैक्स लगाकर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि का विरोध करते हुए नारेबाजी करते हुए नगर के विभिन्न मार्गों में रैली निकाली। कांग्रेसियों की रैली शुक्रवारी चौक, बुधवारी बाजार, नेहरू रोड, नगर पालिका चौक, बस स्टैण्ड, दल सागर तालाब, छिंदवाड़ा चौक, मठ रोड समेत अनेक मार्गों से निकली। वहीं कुछ दुकानदारों ने बंद के दौरान अपनी दुकान बंद करने पर विरोध जताया तो कांग्रेसियों ने उन्हें समझाते हुए कहा कि वे बढ़ती हुई महंगाई के विरोध में स्वेच्छा से बंद का सहयोग दें। दोपहर तक अपनी दुकानें बंद जरूर करें।
महंगाई के विरोध में धूमा नगर बंद
ब्लाक कांग्रेस कमेटी धूमा के आव्हान पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर एवं कमलनाथ निर्देशानुसार सिवनी जिला भी बंद के साथ सम्पूर्ण धूमा मंहगाई के विरोध में नगर बंद रहा। सभी ब्लॉक अध्यक्षों के साथ ही जिला कांग्रेस के समस्त पदाधिकारियों, समस्त मोर्चा संगठन के पदाधिकारियों से भी सोमवार को जिला कांग्रेस के साथ धूमा नगर मंहगाई के विरोध ने धूमा नगर बंद का आह्वान करते हुए व्यापारियों से अपनी-अपनी दुकानें एक दिन के लिए बंद कर विरोध प्रदर्शन की मांग की। धूमा में शांति पूर्वक बंद रहा। कांग्रेसी व्यापारियों के पास टोली के रूप में पहुंचे। इससे पहले सोमवार को सभी ने कांग्रेसीजन कांग्रेस कार्यालय में एकत्रित हुए तथा सुबह आठ बजे से धूमा नगर को शांतिपूर्ण कराया।
वहीं बरघाट में भी कांग्रेसियों ने तेल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि व महंगाई के विरोध में सुबह से ही व्यापारियों को अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद किए जाने की मांग की।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned