scriptनसबंदी ऑपरेशन के दौरान महिला की मौत, तीन चिकित्सकों की टीम ने किया पोस्टमार्टम | Woman dies during sterilization operation, team of three doctors did p | Patrika News

नसबंदी ऑपरेशन के दौरान महिला की मौत, तीन चिकित्सकों की टीम ने किया पोस्टमार्टम

locationसिवनीPublished: Jan 15, 2021 09:30:50 am

Submitted by:

akhilesh thakur

परिजनों ने शिकायत कर चिकित्साधिकारी पर लगाया लापरवाही का आरोप, पंचनामा कार्रवाई में पहुंचे तहसीलदार

doctor.jpg

15 दिन में मानसून देगा दस्तक: डायरिया, पीलिया, मलेरिया व डेंगू से निपटने रखें तैयारी

सिवनी. शासकीय अस्पताल केवलारी में नसबंदी आपरेशन के दौरान एक 30 वर्षीय महिला की हालत खराब होने पर बुधवार को जिला अस्पताल रैफर किया गया। जिला अस्पताल में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। महिला का पोस्टमार्टम गुरुवार को तीन चिकित्सकों की टीम ने किया है। पंचनामा कार्रवाई तहसीलदार प्रभात मिश्रा की उपस्थिति में हुई। महिला पांजरा निवासी बताई जा रही है।
जानकारी के अनुसार केवलारी थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत पांजरा निवासी ३० वर्षीय ओमवती उइके पति राम भगत उइके का टीटी ऑपरेशन कराने के लिए केवलारी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य अस्पताल परिजनों ने पहुंचाया। उस समय वह पूरी तरह से स्वस्थ थी। ओमवती का नसबंदी आपरेश के लिए बुधवार की रात करीब नौ बजे नंबर आने पर चिकित्सक ने आपरेशन शुरू किया। इसबीच उसकी हालत खराब हो गई। चिकित्सक ने महिला के पति को जिला चिकित्सालय ले जाने का सलाह दिया और रैफर कर दिया। परिजनों ने बताया कि रात्रि करीब १२ बजे वह ओमवती को जिला चिकित्सालय लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसका पोस्टमार्टम गुरुवार को किया गया। इसके पूर्व परिजनों ने अस्पताल पुलिस चौकी में चिकित्सक के खिलाफ लापरवाही की शिकायत की। चौकी प्रभारी ने इसकी सूचना तहसीलदार प्रभात मिश्रा को दिया। सूचना के बाद तहसीलदार मिश्रा मौके पर पहुंचे और पंचनामा की कार्रवाई पूरी कराई। बताया जा रहा है कि शव का पोस्टमार्टम तीन डॉक्टरों की टीम ने किया है। हालांकि सीएमएचओ से इस संबंध में बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनके द्वारा काल रिसीव नहीं किए जाने से इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केवलारी के चिकित्सकों का कहना है कि आपरेशन में चिकित्साधिकारी से कोई लापरवाही नहीं हुई। करीब एक सैकड़ा आपरेशन किया गया है। सभी सफल हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा। उधर पांजरा ग्राम में शव पहुंचते ही मातम पसर गया। परिजनों की रोते-रोते हालत खराब है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो