हम भारत की नारी हैं, फूल नहीं चिंगारी हैं...

mahendra baghel

Publish: Sep, 17 2017 12:06:22 (IST)

Seoni, Madhya Pradesh, India
हम भारत की नारी हैं, फूल नहीं चिंगारी हैं...

पुलिस ने विद्यार्थियों से कहा ब्लूव्हेल गेम से रहे दूर

सिवनी. बहनों के सहयोग के बिना हर बदलाव अधूरा है। भारत की नारी फूल हैं, चिंगारी हैं। यह बात कोतवाली टीआई प्रदीप वाल्मिीकी ने कही। वे शनिवार को बड़े मिशन स्कूल में महिला सशक्तिकरण द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने शाला की छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज के समय में नारी को सशक्त होना आवश्यक है। शाला के विद्यार्थियों को समाज में सजगता से रहने। ब्लू व्हेल गेम से दूर रहने। आसामाजिक तत्वों से स्वयं का बचाव करने के गुर सिखाए। खेलो के महत्व का उल्लेख किया।
इसके पहले टीआई, शाला प्राचार्य अजय प्रभाकर ढवले, भुवनेश्वरी चौहन एवं कमलेश चौरिया ने मां सरस्वती के छायाचित्र पर माल्यापर्ण व दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
इस अवसर पर पुलिस विभाग की महिला सेल प्रभारी भुवनेश्वरी चौहान ने छात्राओं को गुडटच-बैडटच संबंधी आवश्यक जानकारी दी। समाज में चल रहे ब्लू व्हेल गेम से दूर रहने व फेसबुक, व्हाटसअप का सावधानीपूर्वक चलाने के लिए निर्देशित किया। नगर यातायात प्रभारी चौरिया ने यातायात के नियमों की जानकारी दी। पुलिस विभाग के साथ आए छात्र अंशुल ने ब्लू व्हेल गेम की विस्तृत जानकारी छात्राओं को दी। बताया की इस गेम के चलते अनेक युवक/युवतियों ने स्टेज पार करने के लिए मौत के काल में समा गए। संचालन शाला की वरिष्ठ शिक्षिका किरण जेम्स ने किया। आभार प्रदर्शन अमीन खान ने किया।

पुलिस ने पकड़े संदिग्ध वाहन
सिवनी. नगर निरीक्षक प्रदीप वाल्मीकि के निर्देशन में कोतवाली में नगर के अलग-अलग क्षेत्रों में प्रतिदिन सुबह शाम पैदल मार्च करके संदिग्ध व्यक्तियों, वाहनों की धरपकड़ की कार्रवाई की जा रही है। यह अभियान जारी है। शनिवार को प्रात: 10 से 12 के बीच कोतवाली टीम के द्वारा बस स्टेण्ड छोटी मस्जिद, नेहरू रोड पर भ्रमण कर सघन चैकिंग की। इस दौरान 5 संदिग्ध वाहनों एवं व्यक्तियों को थाना लाकर पूछताछ किया। इसके बाद तस्दिक उपरांत छोड़ा गया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned