scriptमजदूरी नहीं मिलने से मजदूरों ने किया हंगामा | Workers created uproar due to non-payment of wages | Patrika News

मजदूरी नहीं मिलने से मजदूरों ने किया हंगामा

locationसिवनीPublished: Aug 26, 2019 01:04:33 pm

Submitted by:

santosh dubey

थाना प्रभारी से की लिखित शिकायत, शीघ्र मजदूरी दिए जाने की मांग

मजदूरी नहीं मिलने से मजदूरों ने किया हंगामा

मजदूरी नहीं मिलने से मजदूरों ने किया हंगामा

 

किंदरई. गांव में हुए निर्माण कार्यों की राशि मजदूरों के खाते में अभी तक नहीं आने से ग्रामीण मजदूरों ने पंचायत में जहां जमकर हंगामा किया वहीं थाना प्रभारी को लिखित शिकायत देकर शीघ्र ही मजदूरी दिए जाने की मांग की है।
मजदूरों ने बताया कि सहायक सचिव द्वारा मजदूरी का भुगतान नहीं किया गया है जिसके चलते मजदूरों को आर्थिक तंगहाली का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही मजदूरों ने लिखित शिकायत में सहायक सचिव द्वारा धमकी दिए जाने की भी बात कही है।
पीडि़त मजदूरों ने बताया कि होली पर्व के पहले जनवरी, फरवरी 2019 में तीन-तीन सप्ताह की मजदूरी 174 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से लगभग तीन दर्जन मजदूरों ने मजदूरी की थी। जिसका भुगतान अभी तक नहीं हुआ है।
मजदूरों ने बताया कि वर्ष 2०15 में भी तालाब का कार्य किया गया था जिसकी राशि अभी तक नहीं मिली है। इसके साथ ही गांव में शौचालय निर्माण कार्य किया था। तथा ग्राम चरगांव के ठाकुर टोला में कुआं व सभामंच का निर्माण कार्य किया गया था। उक्त कार्य की भी मजदूरी अभी तक नहीं मिली है।
थाना प्रभारी से की लिखित शिकायत
पीडि़त मजदूरों में किसनलाल उइके बरेली, बुधिया बाई चरगांव, जगोतीबाई, रोशनी टाण्डे, प्रभदास टाण्डे, सुखबती उइके, सोमतीबाई, प्यारीबाई टाण्डे, दुर्गाबाई बघेल, जयंतीबाई ककोडिया, सुमंत्रीबाई मसराम, सोनसिंह मसराम, सोमती मरावी, लच्छो, गीताबाई तेकाम, लमिया बाई तेकाम, शांतिबाई मसराम, सकत फूलभान उइके, लोंगवती धुर्वे, गनेश तेकाम, मंगल सिंह उइके, मुकीम खां, सोहन सिंह तेकाम, सवित्री मरावी, बिलसो बाई कोकडिया, गंगाबाई तेकाम आदि ने किंदरई थाना प्रभारी को लिखित शिकायत देकर सहायक सचिव की शिकायत की है। शिकायत में मजदूरों ने यह भी लिखा है कि सहायक सचिव देख लेने की धमकी भी देता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो