scriptmurder : किरायेदार युवती ने वृद्धा मकान मालकिन की गला रेतकर की हत्या | Young women killed the old women landlady by slitting her throat. | Patrika News

murder : किरायेदार युवती ने वृद्धा मकान मालकिन की गला रेतकर की हत्या

locationसिवनीPublished: Jun 06, 2023 01:18:57 pm

Submitted by:

akhilesh thakur

– चरित्र संदेह का आरोप लगाकर मृतका मधु ने कहा था तुरंत करों कमरा खाली- मृतका परिजनों को न बता दें चरित्र वाली बात इसलिए कर दी हत्या- पुलिस कंट्रोल रूम में पुलिस अधीक्षक ने प्रेस कान्फे्रंस कर किया खुलासा

murder : किरायेदार युवती ने वृद्धा मकान मालकिन की गला रेतकर की हत्या

murder : किरायेदार युवती ने वृद्धा मकान मालकिन की गला रेतकर की हत्या

सिवनी. कोतवाली थाना क्षेत्र के महाराज बाग में दो जून को रसोईघर में गला रेतकर वृद्धा मधु तिवारी (63) पति रमेश तिवारी की हत्या का खुलासा सोमवार को हो गया। मधु की हत्या पांच माह पूर्व किराए पर रहने आई २२ वर्षीय रूपाली बघेल ने की थी।
रूपाली के चरित्र पर संदेह करते हुए मधु ने उससे तुरंत कमरा खाली करने की बात कही थी। मृतका मधु यह बात परिजनों को न बता दें। इसलिए रूपाली ने उसकी हत्या कर दी। पुलिस अधीक्षक रामजी श्रीवास्तव ने सोमवार को पुलिस कंट्रोल रूम में एक प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान इसका खुलासा किए।

पुलिस अधीक्षक श्रीवास्तव ने कहा कि दो जून को कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि महाराज बाग शिवमंदिर के पास भैरोगंज में एक महिला की घर में हत्या हो गई है। खून से लथ-पथ उसके रसोईघर में पड़ा है। सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची। महिला की हत्या गला रेतकर की गई थी। इसके पूर्व उसके साथ मारपीट की गई थी। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलानऊ अपराध क्रमांक 512/2023 धारा 302 भादवि की प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू कर दिया। घटना स्थल का निरीक्षण पुलिस अधीक्षक ने भी किया और आरोपी का पता लगाने के साथ गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।

विवेचना के दौरान पुलिस ने संदेही किरायेदार लखनवाड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम जैतपुर निवासी रूपाली को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दिया। रूपाली ने पुलिस को बताया कि वह जनवरी 2023 से मृतका के मकान में किराए से निवास कर रही थी। कुछ दिनों से मकान मालकिन के साथ बिजली बिल के लेन-देन को लेकर विवाद चल रहा था।
दो जून को जब वह कोचिंग से आई तो मकान मालकिन ने उसे वापस बुला लिया। किराए को लेकर दोनों में कहासुनी हुई। इसी दौरान मृतका ने उसके चरित्र को लेकर बोलना शुरू कर दिया। उसके माता-पिता से बताने की धमकी दी। इस पर दोनों में मारपीट शुरू हो गई। रूपाली ने रसोईघर में रखे तवा व अन्य सामान से उस पर हमला करना शुरू कर दिया।
मकान मालकिन ने भी बचाव में चाकू से रूपाली पर हमला कर दिया। इससे रूपाली के हाथ में खरोंच आई है। इसके बाद उसने मृतका पर हमला तेज करते हुए जमीन पर गिरा दिया। चाकू से उसका गला रेतकर हत्या कर दी। इसके बाद पास पड़े तौलिया से अपने शरीर पर लगे खून को साफ किया।
वापस कमरे में पहुंचकर बाथरूम में स्नान किया। घटना के समय पहने कपड़े को धुल दिया। दूसरा कपड़ा पहनकर सीढ़ी के नीचे आकर खड़ी हो गई। रूपाली के शरीर पर मिले चोट के निशान की एमएलसी कराई गई। विशेषज्ञों ने चाकू के प्रहार से चोट होना बताया। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर दिया। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त चाकू, तवा, खून से सने कपड़े उवं टेबल क्लाथ जब्त कर लिए है।
इनका रहा योगदान
पुलिस अधीक्षक श्रीवास्तव ने बताया कि हत्या का खुला करने वाली टीम में कोतवाली निरीक्षक महादेव नागोतिया, अजाक थाना प्रभारी अनंती मर्सकोले, उप निरीक्षक सतीश उइके, आशीष जैतवार व संपत मरावी। सहायक उप निरीक्षक देवेंद्र जायसवाल, प्रधान आरक्षक श्याम सुंदर तिवारी। आरक्षक अजय बघेल, नितेश राजपूत, अंकित देशमुख, अमित रघुवंशी, महेंद्र पटेल, अभिषेक डहेरिया, शिवम बघेल, इरफान खान, चीता स्टॉफ, महिला आरक्षक लक्ष्मी बागड़े, भारती चौबे, अनीता, महिमा आदि ही सराहनीय भूमिका रही। पुलिस अधीक्षक ने सभी को इनाम दिए जाने की घोषणा की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो