आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में बिजली गुल

बखारी में शिविर आयोजित, जेई ने बताया कारण

By: sunil vanderwar

Published: 01 Mar 2020, 01:02 AM IST

सिवनी. प्रदेश शासन की महत्वकांक्षी आपकी सरकार आपके द्वार योजना के तहत शनिवार को विकासखण्ड स्तरीय शिविर का आयोजन जनपद पंचायत सिवनी के ग्राम पंचायत बखारी के शासकीय हाईस्कूल मैदान में हुआ। कार्यक्रम के दौरान बिजली चले जाने से कुछ समय के लिए आयोजन प्रभावित हुआ। हालांकि जनरेटर शुरु कराए जाने के बाद पुन: आयोजन आरंभ हुआ। समापन के कुछ मिनट बाद फिर बिजली गुल हो गई। बंडोल जेई का कहना है कि कुछ फाल्ट आने के कारण ऐसा हुआ था।
शिविर कार्यक्रम में सिवनी विधायक दिनेश राय बतौर अतिथि शामिल हुए। साथ ही अपर कलेक्टर रानी बाटड़, एसडीएम राजस्व जेपी सैय्याम सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधियों, सभी जिला अधिकारियों एवं बड़ी संख्या में आम जनों की उपस्थिति रही। शिविर में 140 से अधिक आवेदकों ने अपने आवेदन प्रस्तुत किए। जिनमें से हर संभव आवेदन का मौके पर निराकरण किया गया।
विधायक दिनेश राय ने सम्बोधित कर कहा कि प्रदेश शासन के आपकी सरकार आपके द्वार जैसे अभिनव कार्यक्रम के क्रियान्वयन से आम जनों को बड़ा लाभ हुआ है। जिला अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के ऐसे शिविरों के माध्यम से ग्रामीणों के बीच पहुंचने से शिकायतों का मौके में निराकरण हो रहा है। अब आमजनों को जिला मुख्यायल में कार्यालय जाने की आवश्यकता नहीं है। जिससें सभी के धन एवं समय की बचत हो रही है। उन्होंने आम जनों से ऐसे शिविरों में उपस्थित होकर अपनी समस्याओं को प्रशासन के सामने लाकर निराकरण करवाने की बात कही। कार्यक्रम के अंत मे अतिथियों ने विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ भी वितरित किए गए।
आए दिन हो रही बिजली की समस्या -
विद्युत वितरण केन्द्र बंडोल अंतर्गत बखारी क्षेत्रवासियों ने बताया कि लगभग हर दिन असमय के लिए बिजली ट्रिप होने की स्थिति बनी रहती है। इस समस्या को लेकर क्षेत्रवासी वितरण केन्द्र में भी चर्चा करते हैं, लेकिन उचित समाधान नहीं हो रहा है। हालांकि क्षेत्रीय विद्युत अधिकारी इस बात को नकार रहे हैं।
ग्रामीणों की मांग पर विधायक ने की घोषणा-
बखारी ग्रामवासियों द्वारा विधायक राय से कहा गया कि यह ग्राम क्षेत्र के कई गांव का केन्द्र है। यहां से आने-जाने वाले लोगों की सुविधा के लिए यात्री प्रतिक्षालय एवं सुलभ शौचालय की आवश्यकता है। ग्रामीणों की मांग पर सहमति व्यक्त करते हुए विधायक ने विधायक निधि से यात्री प्रतिक्षालय और शौचालय के लिए ०३ लाख रूपए देने की घोषणा की है।
कुछ देर हुई थी लाइन बंद -
क्षेत्र में ट्रांसफार्मर लगाया जा रहा था, इसी प्रक्रिया के दौरान फाल्ट आने के कारण कुछ देर के लिए लाइन बंद हुई थी। हालांकि बिजली क्षेत्र में पूरे समय प्रदाय की जा रही है। हम भी शनिवार को पूरे कार्यक्रम में उपस्थित थे।
सुरेन्द्र कुमार तिवारी, जेई बंडोल

sunil vanderwar Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned