scriptएसडीएम, लैब टेक्नीशियन के परिवार के पांच सदस्य सहित शहर के 12 लोग कोरोना पॉजिटिव | 12 corona positives were found in district | Patrika News

एसडीएम, लैब टेक्नीशियन के परिवार के पांच सदस्य सहित शहर के 12 लोग कोरोना पॉजिटिव

locationशाहडोलPublished: Aug 07, 2020 09:07:51 pm

Submitted by:

amaresh singh

शहर में भी तेजी से बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण, अधिकारियों की भी हुई सैंपलिंग

12 corona positives were found in district

एसडीएम, लैब टेक्नीशियन के परिवार के पांच सदस्य सहित शहर के 12 लोग कोरोना पॉजिटिव

शहडोल। शहर में अब कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। पुलिस अधिकारियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद एसडीएम और लैब टेक्नीशियन के परिवार के पांच सदस्यों सहित 12 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। हर दिन कोरोना के नए मरीज मिल रहे हैं। विशेषकर शहर में तो अब कोरोना की रफ्तार तेज हो गई है। पुलिस अधिकारियों में कोरोना का संक्रमण फैलने के बाद अब प्रशासनिक अधिकारियों में भी कोरोना का संक्रमण फैल रहा है। डीएसपी के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद एसडीएम और तहसीलदार ने भी कोरोना की जांच कराई थी। इसमें एसडीएम कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जबकि तहसीलदार की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके अलावा मेडिकल कॉलेज के लैब टेक्नीशियन के परिवार के पांच लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।


शहर में लगातार इस तरह बढ़े मरीज
गुरुवार रात में छह लोगों की कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें शहर के पांच लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। शहर के पुराने गांधी चौक में एक 44 वर्षीय अधेड़, 57 वर्षीय वृद्ध तथा एक 63 वर्षीय वृद्ध व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है। शहर के बड़ी मस्जिद के पास एक 17 वर्षीय किशोर तथा एक 21 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। धनपुरी के वार्ड नंबर चार में एक 26 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। शुक्रवार की शाम को पांच लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इस तरह 24 घंटे के भीतर 12 मामले नए सामने आए हैं। एसडीएम सहित सभी कोरोना मरीजों का मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट कराया गया है।


एसडीएम के संपर्क में 18 लोग, पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट निगेटिव
एसडीएम के प्रथम संपर्क में अब तक 18 लोग आए हैं। स्वास्थ्य विभाग प्रथम संपर्क वाले लोगों का सैंपल लेकर मेडिकल कॉलेज में जांच करा रहा है। वहीं राहत वाली बात यह रही कि कई टीआई और निरीक्षकों की कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव आई है। दो पुलिस अधिकारियों में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद दो दर्जन अधिकारियों और कर्मचारियों ने जांच कराई। जिसमें अधिकांश की रिपोर्ट निगेटिव आई है।


रात में लगाए बैरिकेड्स, सुबह खोल लीं दुकानें
शहर में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद शेर चौक तथा बड़ी मस्जिद के पास कंटेनमेंट एरिया बनाया गया लेकिन शेर चौक में व्यापारी कंटेनमेंट एरिया में अपनी दुकान खोलकर रखे हुए थे। वहीं सिंधी बाजार में कोरोना पॉजिटिव के घर वालों ने भी सुबह से अपनी दुकान खोलकर रखी थी। बाद में दोपहर 12.30 बजे जब पुलिस को इसकी सूचना मिली तो पुलिस ने कोरोना पॉजिटिव की दुकान को बंद करवाया।


पॉजिटिव के संपर्क से फैल रहा कोरोना, अब तक 107 मरीज
जिले में एसडीएम सहित सभी सात कोरोना के मरीज पूर्व में संक्रमित कोरोना मरीजों के संपर्क में आने के बाद कोरोना संक्रमित हुए हैं। वहीं जिले में अब तक कोरोना के 107 मरीज मिल चुके हैं। इसमें 59 कोरोना के मरीज मेडिकल कॉलेज में इलाज के बाद स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। बाकी 53 अभी एक्टिव केस हैं। इन सभी मरीजों का मेडिकल कॉलेज में इलाज किया जा रहा है।


अलग से बॉक्स में लगाएं
सैंपलिंग हुई तेज, 15 दिन में 32 सौ सेंपल
कलेक्टर के निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना की सैंपलिंग तेज कर दी है। पिछले 15 दिनों में स्वास्थ्य विभाग ने 3200 सौ से ज्यादा लोगों की सैंपलिंग की है। शुक्रवार को 200 सैंपल जांच के लिए लिए गए। वहीं मेडिकल कॉलेज में जांच भी तेज हो गई है। शुक्रवार को 117 लोगों की सैंपल की रिपोर्ट आई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो