खुफिया रिपोर्ट में पता चला, 12 नर्सिंग होम, 18 पैथालाजी कर रहे गड़बड़ी

तीन टीमें देंगी इन पर दबिश, लगातार मिल रही शिकायतों के बाद कमिश्नर ने बनाई टीमें

By: shivmangal singh

Published: 04 Jan 2018, 04:30 PM IST

शहडोल. जिले के नर्सिंग होम और पैथालॉजी सेंटरों में मिल रही शिकायतों के बाद अब प्रशासन ने शिकंजा कसा है। जिले के 12 नर्सिंग होम और 18 पैथालाजी सेंटरों में जांच के लिए कमिश्नर ने टीम बनाई है। कमिश्नर ने तीन अलग- अलग टीम बनाते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को भी इसमें शामिल किया है। तीन टीम जिले के नर्सिंग होम और पैथालाजी सेंटरों में दबिश देकर पड़ताल करेगी। यहां पर अनियमितताएं मिलने पर इनकी रिपोर्ट कमिश्नर को सौपी जाएगी। इतना ही नहीं इन टीमों को एक दर्जन से अधिक बिंदुओं में जांच करने के लिए निर्देश दिए हैं। जन्द ही औचक नर्सिग होम और पैथालाजी सेंटरों में टीम पहुंचेगी। इन टीमों को 15 दिन के भीतर कमिश्नर को रिपोर्ट भी सौपनी है।


तीन डिप्टी कलेक्टर और आधा दर्जन अधिकारी
कमिश्नर ने तीन अलग अलग टीमों में प्रशासनिक अधिकारियों को भी शामिल किया है। इसमें तीन कलेक्टरों को भी शामिल किया है। पहली टीम में एडीएम सरोधन सिंह, बीएमओ बुढ़ार डॉ सचिन कारखुर और रोगोपचार शाखा प्रभारी राकेश श्रीवास्तव को चार नर्सिग होम और ६ पैथालाजी की जिम्मेदारी दी है। इसी तरह डिप्टी कलेक्टर रमेश सिंह, बीएमओ ब्यौहारी डॉ राजेश मिश्रा और स्वास्थ्य विभाग से धीरेन्द्र श्रीवास्तव को दूसरी टीम में और डिप्टी कलेक्टर के अलावा डॉ मनोज जायसवाल जिला अस्पताल और सत्येन्द्र चक्रवर्ती को शामिल किया है।


महिला मंडल ने लगाया शिविर
धनपुरी. सुरभि महिला मंडल सोहागपुर ने सोमवार को ग्रांम तुर्री धनौरा में चिकित्सा शिविर लगाया। जिसमें गांव के लोगो का चिकित्सकीय परीक्षण कर दवाईयों का वितरण किया गया। इस मौके पर गरीबों और निशक्तजनो को कम्बल वितरित किया । शिविर के दौरान गांव के अलावा बाहर से आए हुए मरीजो की भी चिकित्सकीय जांच की गई। कार्यक्रम में सुरभि महिला मंडल के सदस्यो के द्वारा गरीबो को दौपहर का भोजन परोसा गया। समाज सेवा के इस काय्र में सुरभि महिला मंडल सोहागपुर की अध्यक्ष जॉली चौधरी, सचिव दीप्ति पाण्डेंय, शोमाली बनर्जी, कविता श्रीवास्तव, वेदवती अब्राहम, तरूणा मदान, इन्दूू सिंह, उषा शर्मा, शिरिन हनीफी, व बंगवार महिला मंडल की सदस्याए मौजूद रही। ग्राम तुर्री धनौरा के ग्रांम वासियो ने सुुरभि महिला मंडल के इस सामाजिक आयोजन को सराहा व चिकित्सा शिविर का लाभ उठाया। ज्ञातव्य है कि सुरभि महिला मंडल सोहागपुर क्षेत्र के द्वारा समाज सेवा के उत्थान के ऐसे कार्य हमेशा किए जाते है।

shivmangal singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned