100 रुपए बिल आने से 15 हजार उपभोक्ताओं को मिलेगा फायदा

100 रुपए बिल आने से 15 हजार उपभोक्ताओं को मिलेगा फायदा

Amaresh Singh | Publish: Aug, 21 2019 07:38:13 PM (IST) Shahdol, Shahdol, Madhya Pradesh, India

उपभोक्ताओं को राहत

शहडोल। बिजली उपभोक्ताओं को 100 यूनिट बिजली की खपत होने पर मात्र 100 रुपए लगेगा। प्रदेश शासन के इस निर्णय से शहर के 20 हजार घरेलू उपभोक्ताओं में से 15 हजार उपभोक्ताओं को फायदा मिलेगा। इन उपभोक्ताओं का करीब 100 यूनिट के आसपास बिजली की खपत होती है। इस निर्णय की खबर को सुनकर उपभोक्ताओं ने खुशी जाहिर की है। उपभोक्ताओं ने कहा कि प्रदेश सरकार का यह निर्णय जनहितैषी है।


कम होगा आर्थिक बोझ
उपभोक्ताओं ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इस निर्णय से आम लोगों को काफी राहत मिलेगी। उन पर आर्थिक बोझ कम होगा। उपभोक्ता रमेश सोनी ने कहा कि सरकार का निर्णय बहुत अच्छा है। आम उपभोक्ता बिजली बिल को लेकर परेशान रहता था। अब उसको बिजली बिल से राहत मिलेगी। यही बात उपभोक्ता अशोक धुर्वे ने कही। उन्होंने कहा कि सरकार ने यह निर्णय आम जनता के हित में लिया है। इससे सबको फायदा मिलेगा।

150 यूनिट खपत तक ही फायदा
शासन ने 100 यूनिट पर 100 रुपए बिजली बिल। 125 यूनिट तक खपत होने पर 243 रुपए तथा 150 यूनिट तक खपत होने पर 385 रुपए बिजली बिल निर्धारित किया है। योजना में 150 यूनिट तक खपत होने पर ही फायदा मिलेगा। इससे ज्यादा खपत होने पर फायदा नहीं मिल सकेगा। इस संबंध में बिजली कंपनी के जेई डीएस धुर्वे ने कहा कि उपभोक्ताओं को अब 100 यूनिट खपत पर 100 रुपए फिक्स बिल देने होंगे। यह योजना एक सितंबर से लागू होगी।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned