script

ग्रामीण बैंक की शाखा से 17 लाख की चोरी, तिजोरी काटकर वारदात को दिया अंजाम

locationशाहडोलPublished: Dec 15, 2018 02:14:58 pm

Submitted by:

shubham singh

मौके पर आईजी व एसपी पहुंचे

17 lakhs rupees stolen from central rural bank branch

17 lakhs rupees stolen from central rural bank branch

शहडोल। ब्यौहारी थाना क्षेत्र के टिकही में मध्यप्रदेश सेंट्रल ग्रामीण बैंक में गुरुवार देर रात चोर गैस कटर से खिड़की की रॉड काटकर अंदर घुसे और बैंक की तिजोरी से 16 लाख 94 हजार रुपए उड़ा ले गए। गैस कटर से काटने में काफी समय लगा होगा लेकिन ठण्ड और रात होने की वजह से किसी को सुनाई नहीं दिया होगा। चोरी की जानकारी सुबह बैंक अधिकारियों को लगी। घटना की शिकायत बैंक कैशियर व प्रभारी शाखा प्रबंधक रामभगत वैस ने शुक्रवार को ब्यौहारी थाने में की। मौके पर आईजी आईपी कुलश्रेष्ठ, एसपी कुमार सौरभ व अन्य अधिकारी पहुंचे। एसपी ने बैंक आबादी के बाहर स्थित है। वहां 12 दिसंबर को रकम रखी गई थी। एसपी ने कहा कि सूचना मिलते ही आसपास के इलाके की नाकेबंदी कर दी गई है। सीसीटीवी फुटेज को देखा जा रहा है। उम्मीद है कि आरोपियों की पहचान हो जाएगी।


नहीं है आसपास कोई मकान
बैंक अधिकारियों ने पुलिस को बताया कि अमूनन इतनी बड़ी रकम नहीं रखी जाती, लेकिन 12 तारीख को ही रखी गई थी। बैंक में कैशियर के अलावा एक और प्राइवेट कर्मचारी काम करता है। इस तरह बैंक दो कर्मचारियों के भरोसे ही चल रहा है। जहां बैंक है उस क्षेत्र में आसपास कोई मकान नहीं है। जिस खिड़की से चोर घुसे हैं, वो सीधे खुले मैदान की ओर खुलती है। मामला दर्ज कर पुलिस तफ्तीश में जुट गई है।


अक्टूबर से बंद पड़े कैमरे
बैंक की शाखा में सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं है। सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं, लेकिन वो अक्टूबर से बंद है। कैशियर का सहयोगी कर्मचारी यहीं रहता है, लेकिन चोरी कब हो गई उसे भी पता नहीं चला। बैंक के प्रबंधक के ट्रांसफर के बाद से कैशियर ही प्रभारी के रूप में काम कर रहे हैं। पहले खिड़की नहीं थी, लेकिन हवा के लिए प्रबंधक ने हाल में ही उसे बनवाया था।

ट्रेंडिंग वीडियो