script

शहडोल में 22 कोरोना पॉजिटिव मिले, अधिकारी के साथ पुलिसकर्मी भी मिले पॉजिटिव

locationशाहडोलPublished: Aug 11, 2020 12:09:16 pm

Submitted by:

amaresh singh

तेजी से फैल रहा है कोरोना का संक्रमण

22 corona positive found in Shahdol

शहडोल में 22 कोरोना पॉजिटिव मिले, अधिकारी के साथ पुलिसकर्मी भी मिले पॉजिटिव

शहडोल. संभाग में कोरोना संक्रमण अब तेजी से बढ़ रहा है। शहडोल, उमरिया और अनूपपुर में फिर नए मरीज मिले हैं। इसमें चार पुलिसकर्मियों के अलावा अनूपपुर में पदस्थ एक अधिकारी हैं। इतना ही नहीं, कोरोना संक्रमण अब पुलिसकर्मियों के परिवार के सदस्यों को भी घेरना शुरू कर दिया है। तीन पुलिसकर्मियों के परिवार के सात सदस्यों में कोरोना संक्रमण मिला है। स्वास्थ्य विभाग शहडोल के अनुसार, सोमवार को 22 नए मरीज मिले हैं। जबकि उमरिया में 9 और अनूपपुर में 5 मरीज नए मिले हैं। शहडोल के चार पुलिसकर्मी पहले से कोरोना पॉजिटिव पुलिस अधिकारियों के संपर्क में रहे हैं। पुलिसकर्मियों के परिवार के लोग भी संक्रमित मिले हैं। शहडोल में सोमवार को जिले में कोरोना के 22 नए मरीज मिले हैं। जिले में कोरोना के 145 मरीज हो गए हैं।


शहडोल कलेक्ट्रेट से 95 सैंपल
कोरोना के बढ़ते हुए संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन काफी सतर्कता बरत रहा है। कलेक्टर डॉ. सतेंद्र सिंह के निर्देशन में कोविड़-19 के बढ़ते संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्ट्रेट कार्यालय परिसर में कार्यरत विभिन्न विभागों के कुल 95 अधिकारी एवं कर्मचारियों का कोरोना वायरस परीक्षण के लिए सैम्पल लिया गया। पुलिस अधिकारी और अधिकारी में कोरोना संक्रमण मिलने के बाद लगातार सैंपलिंग कराई जा रही है। पुलिसकर्मियों की भी सैंपलिंग हुई है।


कोतमा में 4 एवं संजयनगर में 1 व्यक्ति में कोरोना पॉजिटिव
शहडोल मेडिकल कॉलेज से मिले 449 जांच रिपोर्ट में से 5 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। संक्रमितों में 24, 32 एवं 57 वर्ष के तीन पुरूष एवं 24 वर्षीय एक महिला के साथ 2 वर्षीय मासूम शामिल है। इनमें 57 वर्षीय पुरूष संजयनगर निवासी है। 2 कोतमा वार्ड 3 के निवासी है, जो पिछले दिनों रायपुर से यात्रा करके लौटे हैं। वहीं 2 वर्षीय मासूम बच्ची भालूमाड़ा में पूर्व संक्रमित व्यक्ति के परिवार की सदस्य है एवं दूसरा 24 वर्षीय व्यक्ति जमुना कालरी का निवासी है, जो पिछले दिनों भोपाल से अनूपपुर आया था।
इस प्रकार जिले में कुल 90 केस हो गए, 84 डिस्चार्ज हो चुके है, एक्टिव कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की संख्या 6 हो गई है।
हुई है।
अनूपपुर. कलेक्ट्रेट अनूपपुर में पदस्थ एक अधिकारी में कोरोना पॉजिटिव मिला है। 5 अगस्त को कलेक्ट्रेट कार्यालय में राजस्व विभाग की आयोजित समीक्षा बैठक में शामिल 35-40 अधिकारियों में शामिल थे। 7 अगस्त को भेजे गए रिपोर्ट में अधिकारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दो माह से अधिकारी शहडोल भू-अधीक्षक कार्यालय पुराने रिकार्डो की सूची बनाने अनूपपुर से शहडोल में पदस्थ थे। 5 अगस्त का राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक का आयोजन हुआ था। जिसमें 21-22 आरआई, 10-12 भू-अधीक्षक कार्यालय के पदाधिकारी सहित अन्य शामिल हुए थे। 2 दिनों तक अपने अपने घरों में रहकर कार्य करने के निर्देशित किया है। कार्यालय के समस्त कक्षों को सेनेटाईजशन कराया गया।
उमरिया. जिले में 12 कोरोना पॉजीटिव व्यक्तियों का उपचार किया जा रहा है। पाली में दो व्यक्ति, करकेली में दो व्यक्ति तथा शहरी क्षेत्र उमरिया में चार व्यक्ति एवं मानपुर मे एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव चिन्हित किए गए है। संबंधित स्थानों को कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव द्वारा कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है तथा प्रोटोकाल के अनुसार सभी व्यवस्थाएं की गई है। जिले में 23 मार्च से 9 अगस्त तक 4358 सेंपल लिए गए। जिनमें से 3818 सेंपल निगेटिव पाए गए। अभी 295 सेंपलों की रिपोर्ट प्राप्त होना शेष है। 9 अगस्त को जिला चिकित्सालय में ट्रू नाट मशीन द्वारा 96 सेंपलों की जांच की गई। अभी तक 42 कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति स्वस्थ्य होकर अपने घर लौट चुके है। जिला नोडल अधिकारी कोरोना अनिल सिंह ने बताया कि जिले में कुल 56 कोरोना संक्रमित प्रकरण दर्ज किए गए जिनमें से 42 कोरोना संक्रमित स्वस्थ्य होकर अपनें घरों को लौट चुके है, तथा दो व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो