scriptखास खबर- इस बीमारी का इलाज करने आ रही है अमेरिका के 32 डॉक्टरों की टीम | 32 US doctors team is coming to treat this disease | Patrika News

खास खबर- इस बीमारी का इलाज करने आ रही है अमेरिका के 32 डॉक्टरों की टीम

locationशाहडोलPublished: Dec 29, 2017 04:50:27 pm

Submitted by:

Shahdol online

फ्री में होगा इलाज

32 US doctors team is coming to treat this disease

32 US doctors team is coming to treat this disease

शहडोल- शहडोल शहर में अगर कोई कहे की एक विदेशी डॉक्टर आकर इलाज करने वाले हैं। तो इस छोटे से शहर के लिए बड़ी बात है। लेकिन इस छोटे से शहर में एक नहीं बल्कि 32 डॉक्टर्स की टीम आ रही है। जो सिर्फ और सिर्फ दांतों का ही इलाज करेगी। दरअसल मिशन मुस्कान के तहत शहडोल में चार दिवसीय शिविर का आयोजन होने वाला है, जिसमें अमेरिका के 32 डॉक्टर्स अपना योगदान देंगे। एक जनवरी से 4 जनवरी 2018 को कई स्थानो में ये शिविर आयोजित की जाएगी।
योजना अंतर्गत शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूलों में भी डेंटल हाइजिन शिविर लगाई जाएगी। ये शिविर श्रीराम हेल्थ सेंटर और भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ द्वारा लगाया जा रहा है। शिविर पूरी तरह से फ्री रहेगा। बच्चों और बड़ों में दांत की बामारी होने की वजह से ये शिविर आयोजित कराया जा रहा है जिससे दांत की होने वाली बीमारियों को रोका जा सके। जो लंबे समय से दांत की बीमारी से जूझ रहे हैं, पैसे ना होने की वजह से इलाज नहीं करा पा रहे हैं। उनका भी इलाज कराया जा सके।
——————————–

मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना का लक्ष्य पूरा करें अधिकारी
शहडोल – कलेक्टर नरेश पाल ने जिले के स्वरोजगार योजनाओं के क्रियान्वयन से जुड़े अधिकारियों को मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना का लक्ष्य पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने कहा है कि महाप्रबंधक उद्योग, मुख्य कार्यपालन अधिकारी आदिम जाति कल्याण विभाग एवं जिले की सभी नगर पालिकाएं मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना का लक्ष्य पूर्ण करने के लिए अग्रणी बैंक प्रबंधक एवं बैंकर्सों से निरंतर सम्पर्क स्थापित कर मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना का लक्ष्य पूर्ण कराएं। बैठक में कलेक्टर ने सीएम हेल्प लाईन की शिकायतों की भी विभागवार समीक्षा की तथा जिले की लगभग 172 शिकायतों को विभागीय अधिकारियों द्वारा लॉगिन नहीं करने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की तथा निर्देश दिए कि संबंधित विभाग के अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाए। बैठक में कलेक्टर ने निर्देश दिए कि पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, सीएम हेल्प लाईन की शिकायतों के निराकरण को अभियान चलाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो