script35 crore bill waived in this district of Madhya Pradesh, relief to con | मध्यप्रदेश के इस जिले में 35 करोड़ का बिल माफ, बिजली बिल न भर पाने वाले उपभोक्ताओं को राहत | Patrika News

मध्यप्रदेश के इस जिले में 35 करोड़ का बिल माफ, बिजली बिल न भर पाने वाले उपभोक्ताओं को राहत

जमा बिजली बिल में कराया जा रहा समायोजन

शाहडोल

Published: April 22, 2022 11:27:33 am

शहडोल. कोरोना काल के दौरान बिजली बिल न भर पाने वाले उपभोक्ताओं को शासन द्वारा पूर्व के बकाया बिल से निजात दी है। मध्यप्रदेश सरकार द्वारा घोषणा के बाद जिले के करीब 1 लाख 22 हजार लोगों का साढ़े 35 करोड़ रुपये की राशि माफ की गई है। खास बात यह है कि इस योजना में उन उपभोक्ताओंं को भी राहत दी जा रही है, जिन्होने सामधान योजना के अंतर्गत बिजली बिल का भुगतान कर दिया है। विभागीय जानकारी के अनुसार शासन स्तर से इसके लिए आदेश भी आ गया है। बिजली कंपनी पर साढ़े 35 करोड़ रुपए का बिल भी शासन स्तर से घटा दिया गया है। अब जो लोग बिल जमा कर चुके हैं, उनकी राशि का समयोजन किया जा रहा है। इससे बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिली है।
समाधान योजना में भी 54 लाख रुपए वसूल लिए
कोरोना काल में बिजली उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए शासन द्वारा पहली लहर में ही 20 अगस्त तक की स्थिती में जिले में 36 करोड़ की राशि अस्थगित किया गया था। जो बीते 2 वर्षो से अस्थगित रहा। समाधान योजना के तहत विभाग ने 52 सौ उपभोक्ताओं से 54 लाख 70 हजार रुपये की वसूली भी कर लिया था। अब बिल जमा करने वाले बिजली कंपनी के उपभोक्ताओं का बिल समायोजित किया जा रहा है।
1 लाख 14 हजार में सिर्फ 52 सौ उपभोक्ताओं ने जमा की थी राशि
कोरोना काल के दौरान लगे लॉकडाउन में सरकार द्वारा 20 अगस्त तक जिले में लगभग 36 करोड़ की राशि को अस्थगित किया गया था । बाद में अस्थगित की गई राशि का सरकार द्वारा समाधान योजना के माध्यम से वसूली करने के आदेश दिये गये थे। जिसमें जिले में लगभग 1 लाख 14 हजार उपभोक्ताओं ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया था। 1 किलो वॉट से कम की खपत करने वाले उपभोक्ताओं को इस योजना की सुविधा दी गई थी। 31 जनवरी तक 1 लाख 14 हजार उपभोक्ताओं ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया था। जिसमें कुल 52 सौ उपभोक्ताओं के द्वारा राशि जमा कराया गया था।
इनका कहना है
बिजली बिल माफी योजना के तहत जिले के 1 लाख 22 उपभोक्ताओं के साढे 35 करोड़ रुपये माफ किए गए हैं। जिन उपभोक्ताओं ने राशि जमा की है उन्हे भी फायदा मिल रहा है। बिल समायोजित कराए जा रहे हैं।
आरसी पटेल, डीई एमपीईबी शहडोल।

मध्यप्रदेश के इस जिले में 35 करोड़ का बिल माफ, बिजली बिल न भर पाने वाले उपभोक्ताओं को राहत
मध्यप्रदेश के इस जिले में 35 करोड़ का बिल माफ, बिजली बिल न भर पाने वाले उपभोक्ताओं को राहत

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.