स्क्रीनिंग के बाद कॉलेज में प्रवेश, जमा कराए सहमति-पत्र, कम संख्या में पहुंच रहे छात्र

विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों में कक्षाओं का संचालन

By: Ramashankar mishra

Published: 12 Jan 2021, 12:34 PM IST

शहडोल. कोरोना संक्रमण कॉल के लगभग 10 माह बाद व्यवस्थाएं फिर से पटरी पर लौट रही है। जिसके साथ ही शैक्षणिक संस्थानों में शैक्षणिक गतिविधियों का संचालन भी धीरे-धीरे प्रारंभ हो रहा है। महाविद्यालयों में अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए सोमवार से कक्षाओं के संचालन की तैयांरियां प्रारंभ हो गई हंै। छात्र-छात्राओं से अभिभावकों के सहमति पत्र जमा कराए जा रहे हैं। इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बैठक व्यवस्था बनाई जा रही है। पहले चरण में अंतिम वर्ष के 50 प्रतिशत छात्रों के साथ कक्षाओं का संचालन किया जा रहा है। इसके बाद 21 जनवरी से सभी कक्षाएं नियमित प्रारंभ की जाएगी। वहीं ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन भी निरंतर किया जा रहा है। जिससे कि महाविद्यालय न पहुंच पाने वाले छात्र-छात्राओं की पढ़ाई निरंतर चलती रहे।
बरती जा रही विशेष सावधानी
कक्षाओं के संचालन को लेकर छात्रों में उत्साह देखने मिल रहा है। शासकीय इंदिरा गांधी कन्या महाविद्यालय में कक्षा संचालन की तैयारियां प्रारंभ हो गई हैं। जहां कोविड-19 को देखते हुए आवश्यक सावधानियां बरतते हुए छात्राओं को अंदर प्रवेश दिया जा रहा है। छात्राओं को सैनेटाइजर के साथ ही स्क्रीनिंग की जा रही है। इसके बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। महाविद्यालय पहुंचने वाली छात्राओं के परिजनो से अनुमति पत्र जमा कराए जा रहे हैं।
इनका कहना है
कक्षाओं के संचालन की तैयारियां प्रारंभ हो गई है। शासन के निर्देशों के अनुसार कक्षा का संचालन किया जाना है। जिसके लिए विद्यार्थियों से अभिभावकों के सहमति पत्र जमा कराए जा रहे हैं।
डॉ. ऊषा नीलम, प्राचार्य शा. इंदिरा गांधी कन्या महाविद्यालय शहडोल।

Show More
Ramashankar mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned