scriptएनकाउंटर के बाद बोली महिला – विकास को गुनाहों की सजा मिली, अब मेरे पति और बेटे को छोड़ दे सरकार | after vikas dubey STF encounter, family said - Sentenced for crimes | Patrika News

एनकाउंटर के बाद बोली महिला – विकास को गुनाहों की सजा मिली, अब मेरे पति और बेटे को छोड़ दे सरकार

locationशाहडोलPublished: Jul 10, 2020 11:26:40 pm

Submitted by:

shubham singh

एनकाउंटर के बाद सहमा है विकास के रिश्तेदार का परिवार, सरकार से की मांग

Vikas dubey

विकास दुबे

शहडोल। कानपुर शूटआउट में कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपी विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद साले का परिवार डरा सहमा है। विकास के साले राजू खुल्लर की पत्नी ने मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश सरकार से पति और बेटे को छोडऩे की गुहार लगाई है। सरहज पुष्पा निगम ने कहा कि विकास को उसके गुनाहों की सजा मिली है। उधर पति और बेटे की अब तक खबर न मिलने के बाद डरी हुई हैं। पुष्पा ने बताया कि पूछताछ के लिए एक सप्ताह पहले मध्य प्रदेश के शहडोल के बुढ़ार से यूपी की एसटीएफ टीम ने पति और बेटे को साथ ले गई थी। बेटे और पति दोनों ने पूछताछ में सहयोग किया है लेकिन अब तक वापस नहीं लौटे हैं। उनका कहना है कि विकास दुबे से लम्बे समय से संपर्क नहीं रहा है और पारिवारिक संबंध भी टूट चुके थे। एक सप्ताह बीतने के बाद भी अब तक पति और बेटे की कोई खबर नहीं मिली है। एनकाउंटर के बाद पूरा परिवार सहमा है। उन्होने आशंका जताई है कि पति और बेटे के साथ घटना भी हो सकती है, इससे पहले उन्हे छुड़वाया जाए।
पहले हर कारोबार में हिस्सेदारी, बाद में डर कर उप्र से भागा
बुढ़ार में रहने वाले राजू की बहन के साथ करीब 15 साल पहले विकास दुबे ने प्रेम विवाह किया था। राजू का कहना है कि उसने खुद ही विकास से करीब डेढ़ दशक पहले संबंध खत्म कर लिये थे। बताया गया कि पूर्व में राजू और विकास दुबे वर्ष 1995 में एक दूसरे के संपर्क में आए थे। कुछ ही समय में राजू का करीबी हो गया था। विकास से प्रेम प्रसंग के बाद राजू उत्तरप्रदेश छोड़कर बुढ़ार आ गया था। राजू और विकास का खास होने के बाद उसके कई कामकाज संभाल रहा था। घर में आने जाने की वजह से बहन से विकास के प्रेम संबंध हो गए थे। बाद में विकास ने राजू की बहन से शादी कर ली थी। आपराधिक वारदातों के बाद राजू ने दूरियां बनाने की कोशिश भी की। राजू बहन को लेकर काफी समय गायब भी रहा। बाद में विकास के यहां छोड़ दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो