scriptमुंबई से शहर आई युवती निकली कोरोना पॉजिटिव, शहडोल में एक और मिला कोरोना पॉजिटिव | Another corona positive found in Shahdol | Patrika News

मुंबई से शहर आई युवती निकली कोरोना पॉजिटिव, शहडोल में एक और मिला कोरोना पॉजिटिव

locationशाहडोलPublished: May 25, 2020 08:30:31 pm

Submitted by:

shubham singh

मेडिकल कॉलेज में युवती को किया गया आइसोलेट

Another corona positive found in Shahdol

मुंबई से शहर आई युवती निकली कोरोना पॉजीटिव, शहडोल में एक और मिला कोरोना पॉजीटिव

शहडोल। जिले में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना पाजिटिव मजदूरों के मिलने के बाद अब शहर में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। मुंबई से शहर आई एक 27 वर्षीय युवती की सैंपल का रिपोर्ट पॉजिटिव निकला है। इससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। युवती 19 मई को एक कार में सवार होकर शहर आई थी। कार में उसके अलावा एक दंत चिकित्सक के माता-पिता और ड्राइवर था।


रेस्ट हाउस में थी क्वारंटीन
27 वर्षीय युवती के शहर में आने के बाद उसको कमिश्नर बंगले के पीछे रेस्ट हाउस में क्वारंटीन कर दिया गया था। इसके बाद 23 मई को उसका सैंपल लेकर जांच के लिए जबलपुर भेजा गया, जहां से 24 मई देर रात उसका सैंपल का रिपोर्ट पॉजिटिव निकला। स्वास्थ्य विभाग को जब युवती के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिली तो उसे तत्काल मेडिकल कालेज शहडोल में आइसोलेट कराया गया। युवती को कोरोना के हल्का लक्षण हैं। उसे हल्का बुखार और सर्दी-खांसी हैं। मुंबई से युवती के साथ कार में आए दंत चिकित्सक के माता-पिता को भी होम क्वारंटीन कर दिया गया था। वहीं ड्राइवर को भी होम क्वारंटीन में रहने को कहा गया था लेकिन वह बाहर घूमता रहा।


प्रथम संपर्क में पांच लोग आए
इस दौरान कोरोना पॉजिटिव 27 वर्षीय युवती के प्रथम संपर्क में 5 लोग आए हैं। इसमें कार में तीन लोग और बाकी दो लोग उसके घर के परिजन हैं। स्वास्थ्य विभाग ने कार में युवती के साथ आए दंत चिकित्सक के माता-पिता और परिजनों का भी सैंपल लेकर जांच के लिए जबलपुर भेज दिया है। साथ ही दंत चिकित्सक के माता-पिता को मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट करा दिया गया है। इस दौरान ड्राइवर का फोन अभी नहीं लग रहा है। इसलिए स्वास्थ्य विभाग उसका पता लगाने की कोशिश कर रहा है। उसकी जानकारी मिलने पर उसका भी सैंपल लेकर जांच के लिए जबलपुर भेजा जाएगा तथा उसे भी मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो