जिले में एक और मिला कोरोना पॉजिटिव, मुंबई से आया था युवक

मेडिकल कॉलेज में किया गया था आइसोलेट

By: shubham singh

Published: 02 Jun 2020, 09:48 PM IST

शहडोल। जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला है। कोरोना मरीजों की संख्या बढऩे से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। तकराई निवासी 27 वर्षीय युवक की सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। युवक मुंबई से पिकअप से शहडोल पहुंचा था। उसके साथ आए तीन लोग ककरहाई निवासी पहले ही कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। मुंबई से आने के बाद उसका स्क्रीनिंग किया गया और उसे संदिग्ध पाए जाने पर मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट कराया गया। युवक का 31 मई को सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। जहां से १ जून को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली।


गांव को किया गया कंटेनमेंट एरिया घोषित
युवक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद उसके गांव को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया गया है। उसके घर को सैनिटाइज कराया जा रहा है। कोरोना पॉजिटिव युवक के प्रथम संपर्क में आने वाले अन्य लोगों को पहले ही मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट कराया जा चुका है। इस तरह जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है।


मरीज को हल्का बुखार और सर्दी,खांसी है
तकराई निवासी कोरोना पॉजिटिव युवक में कोरोना के लक्षण हैं। युवक को हल्का बुखार और सर्दी-खांसी हैं। डॉक्टरों द्वारा युवक का इलाज किया जा रहा है। इस तरह जिले में अब तक 11 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। वहीं काफी संदिग्धों को मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट भी कराया गया है। इनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। इनके सैंपल की रिपोर्ट आने पर मरीजों की संख्या और बढ़ सकती है।
इनका कहना है
जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला है। वह पहले से ही मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट था। कोरोना पॉजिटिव युवक में हल्का बुखार और सर्दी-खांसी हैं। डॉक्टरों द्वारा उसका उपचार किया जा रहा है।
डॉ मिलिंद शिरालकर, डीन मेडिकल कॉलेज शहडोल

Coronavirus in China
Show More
shubham singh Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned