scriptशहडोल में एक और कोरोना पॉजीटिव मरीज मिला, ओदारी की 60 वर्षीय महिला का सैंपल निकला पॉजीटिव | Another coronavirus positive patient found in Shahdol | Patrika News

शहडोल में एक और कोरोना पॉजीटिव मरीज मिला, ओदारी की 60 वर्षीय महिला का सैंपल निकला पॉजीटिव

locationशाहडोलPublished: Apr 29, 2020 09:33:14 pm

Submitted by:

shubham singh

मरीजों की संख्या बढऩे से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

Another coronavirus positive patient found in Shahdol

शहडोल। शहडोल में एक और कोरोना पॉजीटिव मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। ये महिला सागर जिले से ब्यौहारी के ओदारी में आई थी। महिला का स्क्रीनिंग करने के बाद इसमें संभावित लक्षण पाये जाने पर 26 अप्रैल को इसका सैंपल लेकर जांच के लिए जबलपुर भेजा गया था। जबलपुर से 29 अप्रैल को इसकी महिला की सैंपल रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव निकली है। महिला का सैंपल लेने के बाद उसे कहीं पर क्वारेंटीन नहीं किया गया बल्कि उसे उसके घर में ही होम क्वारेंटाइन में रहने को कहा गया। महिला के साथ सागर से आए अन्य लोगों को भी स्क्रीनिंग करने के बाद होम क्वारेंटाइन में रहने को कहा गया।
बस से आई थी ब्यौहारी
महिला सागर से बस से ब्यौहारी आई थी। इसके साथ बस में लगभग तीन दर्जन लोग सवार थे। बस से ब्यौहारी में उतरने के बाद महिला में संभावित लक्षण पाए जाने के बाद इसका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। गांव में महिला के संपर्क में आने वाले लोगों की संख्या लगभग 30 के आसपास है। ओदारी से 60 वर्षीय महिला के कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग के साथ प्रशासन भी हरकत में आ गया है। प्रशासन ने ओदारी की बाहरी सीमा को सील कर दिया है। इसके साथ ही महिला के परिजनों को तत्काल क्वारेंटाइन कर दिया गया है। साथ ही गांव में रहने वाले सभी ग्रामीणों को भी होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है। इसके साथ ही महिला के साथ सागर से आने वाले लोगों की स्वास्थ्य विभाग डिटेल खंगाल रहा है। सभी लोगों की डिटेल खंगालने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उनकी स्क्रीनिंग करेंगे। इसके बाद जिस व्यक्ति में कोरोना के संभावित लक्षण मिलेंगे, उनका सैंपल लेकर जबलपुर जांच के लिए भेजेंगे।
बढ़ सकती है मरीजों की संख्या
बाहर से आने वाले मजदूरों का स्क्रीनिंग करने के बाद उनका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है। इसके बाद उन्हें किसी जगह पर क्वारेंटाइन नहीं किया जा रहा है बल्कि उन्हें घर पर ही होम क्वारेंटाइन में रहने को कहा जा रहा है। लेकिन घर में रहने के दौरान ऐसे कोरोना पॉजीटिव सबके साथ घुलमिलकर रह रहे हैं। साथ ही बाहर के लोगों से भी संपर्क में आ रहे हैं। इसके चलते आने वाले समय कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या और बढ़ सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो