scriptचार जून तक लिए जाएगें बोर्ड के पूरक परीक्षा के आवेदन | Application for the supplementary examination of the board will be don | Patrika News

चार जून तक लिए जाएगें बोर्ड के पूरक परीक्षा के आवेदन

locationशाहडोलPublished: May 17, 2019 09:43:33 pm

Submitted by:

brijesh sirmour

री-टोटलिंग के लिए भी तीन जून तक विद्यार्थी कर सक तें है आवेदन

ICAI CA admit card May 2019

June 6 will be ‘do not stop’ exam

शहडोल. माध्यमिक शिक्षा मंडल के दसवीं व बारहवीं के रिजल्ट घोषित होने के बाद जो विद्यार्थी एक या दो विषयों में अनुतीर्ण रहे हैं। वह कक्षा दसवीं व बारहवीं की पूरक परीक्षा देने के लिए 17 मई से 4 जून तक आवेदन कर सकेंगे। वहीं जो विद्यार्थी अपने प्राप्तांकों से संतुष्ट न होकर री-टोटलिंग का फार्म डालेंगे। वह परीक्षा परिणाम में परिवर्तन होने पर पूरक परीक्षा के एक दिन पहले तीन जुलाई तक आवेदन कर सकेंगे। बताया गया है कि इस बार मंडल द्वारा हाई स्कूल का रिजल्ट बेस्ट फाइव योजना के अंतर्गत घोषित किया गया है। बेस्ट फाइव पद्धति के तहत यदि छात्र एक विषय में अनुतीर्ण होता है और उसका परीक्षा परिणाम उत्तीर्ण घोषित किया गया है। ऐसे में विद्यार्थी चाहे तो इसी सत्र की पूरक परीक्षा में सम्मलित होकर अनुतीर्ण विषय की परीक्षा दे सकता है।

अदिति को मिले 90.1 प्रतिशत अंक
शहडोल. शासकीय रघुराज क्रमांक दो उत्कृष्ठ विद्यालय की कक्षा दसवीं की छात्रा अदिति हलवाई ने 500 में 451 अंक हासिल कर विद्यालय व माता डिम्पल हलवाई व पिता विश्वास हलवाई का नाम रौशन किया है।

आयुषी को मिले 474 अंक
शहडोल .कक्षा दसवीं की बोर्ड परीक्षा परिणाम में सतगुरु पब्लिक हायर सेकेण्डरी स्कूल की छात्रा आयुषी निगम ने प्रथम स्थान हासिल कर विद्यालय का नाम रोशन किया है। सरसिज निगम व प्रतिभा निगम की पुत्री आयुषी ने 500 में से 474 अंकहासिल किए हैं। विद्यालय के शिक्षकों व परिजनों ने इनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो