scriptArdas after Shabad Kirtan on the light of Sri Guru Tegh Bahadur Singh, | श्री गुरु तेगबहादुर सिंह के प्रकाश पर्व पर शबद कीर्तन के बाद हुई अरदास, गुरु के नाम रक्तदान | Patrika News

श्री गुरु तेगबहादुर सिंह के प्रकाश पर्व पर शबद कीर्तन के बाद हुई अरदास, गुरु के नाम रक्तदान

रक्तदान करने वालों को प्रमाण-पत्र देकर किया प्रोत्साहित

शाहडोल

Published: April 22, 2022 12:29:08 pm

शहडोल. श्री गुरु तेगबाहदुर ङ्क्षसह के प्रकाश पर्व के अवसर पर 19 अप्रेल से गुरुद्वारा में सुबह शाम भजन कीर्तन का आयोजन किया गया। इस तीन दिवसीय कार्यक्रम का गुरुवार को समापन हुआ। इस अवसर पर गुरुवार की सुबह गुरुद्वारे में सुबह 9 बजे श्रीअखंड पाठ साहब का समापन हुआ। जिसके बाद ज्ञानी धरम सिंह द्वारा शबद कीर्तन किया गया। इसके बाद प्रार्थना और अरदास की गई। इसके बाद नाश्ते का लंगर हुआ। इस दौरान कई कार्यक्रम हुए। इसके साथ ही कई कार्यक्रम गुरुद्वारे में आयोजित किए गए। उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व बैसाखी पर्व पर भी गरुद्वारे में विविध कार्यक्रम आयोजित किए गए थे। अखंड पाठ साहिब के समापन के बाद शबद कीर्तन के साथ ही अरदास व लंगर का आयोजन किया गया था।
ये रहे मौजूद
रक्तदान शिविर में तजिंदर सिंह बग्गा अध्यक्ष गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा, प्रकाश ओचानी, जसवीर सिंह, राजेन्द्र आसवानी, बसंत, सेवादार धर्म सिंह, मंजित सिंह सहित जिला अस्पताल की ब्लड ऑफिसर मंजू तिवारी, नरेंद्र सिंह मरावी, रामप्रसाद, रवि श्रीवास्तव, जितेंद्र कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।
रक्तदान में निभाई सहभागिता
कार्यक्रम की अगली कड़ी में गुरु सिंह सभा प्रबंधक कमेटी द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में सभी वर्ग के लोगों ने बढ़चढ़कर भाग लिया। रक्तदान शिविर में पहुंचकर अलग-अलग समाज के लोगों ने रक्तदान किया। इस अवसर पर गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा प्रबंधक कमेटी द्वारा रक्तदाताओं को प्रमाणपत्र प्रदान कर प्रोत्साहित किया गया। इस अवसर पर 15 यूनिट ब्लड कलेक्शन किया गया। जिसमें 60 वर्षीय बल्देव ङ्क्षसह अध्यक्ष ऑटो संघ द्वारा भी रक्तदान किया गया।

श्री गुरु तेगबहादुर सिंह के प्रकाश पर्व पर शबद कीर्तन के बाद हुई अरदास, गुरु के नाम रक्तदान
श्री गुरु तेगबहादुर सिंह के प्रकाश पर्व पर शबद कीर्तन के बाद हुई अरदास, गुरु के नाम रक्तदान

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.