script

देश और प्रदेश स्तर पर युवाओं ने किया नाम रोशन

locationशाहडोलPublished: Jan 11, 2020 09:06:45 pm

Submitted by:

lavkush tiwari

सामाजिक सरोकार और खेल के क्षेत्र में की मिशाल कायम

At the country and state level, the youth have made their name brightदेश और प्रदेश स्तर पर युवाओं ने किया नाम रोशन

At the country and state level, the youth have made their name brightदेश और प्रदेश स्तर पर युवाओं ने किया नाम रोशन,देश और प्रदेश स्तर पर युवाओं ने किया नाम रोशन,देश और प्रदेश स्तर पर युवाओं ने किया नाम रोशन

शहडोल. नगर के युवा खेल और सामाजिक क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनाई है। सामाजिक सरोकार के क्षेत्र में जहां युवाओं ने एक जुटता के साथ टीम बनाकर जरूरतमंदों और गरीबों के मसीहा के साथ पीएम मोदी द्वारा चलाए जारहेस्वछता अभियान में अपनी महती भूमिका अदा कर उनकी मदद के लिए आगे आए हैं। वहीं दूसरी ओर खेल जगह में नगर के युवा जिला स्तर और संभाग से लेकर प्रदेश और देश में अपनी कामयाबी का परचम फहराकर जिले और नगर का नाम रोशन किया है। यह युवा अन्य युवाओं और आने वाली पीढ़ी के लिए एक अच्छा संदेश समाज के लिए दे रहे हैं।
गरीबो की मदद के लिए बनाया संगठन-
नगर के सचिन रोहरा ने युवाओं की एक टोली गठित कर साहस फाउंडेशन के माध्यम से गरीबों और जरूरतमंदों और भूखे लोगों को अनूठा काम करते हुए अनेकों भूखों की भूख मिटा रहे हैं। युवाओं का यह क्रम लगातार चल रहा है। साहस नामक संस्था के माध्यम से नगर के युवा सचिन रोहरा, अंकित मंगलानी, चेतन बजाज, हर्ष लाहोरानी, श्वेता कुशवाहा, अमित बजाज, आदित्य मिश्रा, और सिद्धार्थ गुप्ता ने गरीबों की सहायता के लिए संगठन बनाकर उनकी मदद करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं।
खेल के क्षेत्र किया नाम रोशन-
नगर के युवा जफर अली नगर के युवाओं के लिए प्रेरणा बनकर खेल के क्षेत्र में नगर और जिले का नाम प्रदेश और देश के साथ अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर नाम कमाया है। जफर ने नगर के केन्द्रीय विद्यालय से शिक्षा प्राप्त करने के बाद 12 साल की उम्र से क्रिकेट खेलने की शुरूआत की और डीसीए के माध्यम से रीवा डिवीजन में नाम रोशन किया और टीम के कप्तान रहे। इसके बाद वह रुके नहीं और प्रदेश स्तर पर अण्डर 15] 19 और अण्डर 23 उम्र की टीम का नेतृत्व करने के बाद वे 2007 से लगातार लगभग 11 साल से रणजी ट्राफी में उत्कृष्ठ खेल का प्रदर्शन किया। जफर आष्टे्रलिया, श्रीलंका और साउथ अफ्रीका में अपनी क्रिकेट का उत्कृष्ठ प्रदर्शन करते हुए अन्य युवाओं के लिए प्रेरणा के श्रोत बने हुए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो