script

92 उपभोक्ताओं के खिलाफ कुर्की नोटिस जारी

locationशाहडोलPublished: Mar 07, 2021 11:43:03 am

Submitted by:

amaresh singh

तीन माह में बकाया जमा नहीं करने पर होगी कुर्की की कार्रवाई

Attachment notice issued against 92 consumers

92 उपभोक्ताओं के खिलाफ कुर्की नोटिस जारी

शहडोल. बिजली कंपनी अब बिजली के पुराने बकायेदारों पर सख्ती बरतने पर उतर आई है। सालों से बिजली का बकाया बिल जमा नहीं करने वाले घरेलू और व्यवसायिक उपभोक्ताओं का कुर्की करने का निर्णय लिया गया है। इसको लेकर बिजली अधिकारियों ने शहर में 92 उपभोक्ताओं को कुर्की करने का नोटिस जारी किया है। अगर तीन माह के अंदर ये बकायेदार उपभोक्ता बिजली बिल जमा नहीं करते हैं तो बिजली कंपनी इन उपभोक्ताओं के यहां कुर्की की कार्रवाई करेगी। इससे पहले बिजली कंपनी बकायेदार उपभोक्ताओं के यहां कनेक्शन काटने की कार्रवाई कर चुकी है लेकिन इसके बाद भी इन उपभोक्ताओं ने बकाया बिजली बिल जमा नहीं किया। इस पर बिजली कंपनी ने कई बार बकाया जमा करने के लिए नोटिस जारी किया लेकिन इस पर भी बकाया बिल जमा नहीं किया गया। अंत में कुर्की की कार्रवाई करने का निर्णय लिया है।
20 लाख बकाया
इन 92 उपभोक्ताओं के यहां लगभग 20 लाख रुपए बकाया है। बिजली कंपनी को बकाया बिल वसूली के लिए हर माह लक्ष्य मिलता है। इसमें पुराना बकाया वसूली करने का भी लक्ष्य मिलता है लेकिन इन उपभोक्ताओं द्वारा बकाया राशि नहीं जमा करने से बिजली अधिकारी लक्ष्य को पूरा नहीं कर पा रहे हैं। इस पर बिजली कंपनी अधिकारियों को फटकार लगा चुकी है। अधिकारियों ने नोटिस देने और कनेक्शन काटने की कार्रवाई के बाद बिल जमा नहीं करने की बात कही। इस पर बकाया राशि 20 लाख वसूलने के लिए कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा शहर में छोटे बकायेदार उपभोक्ताओं के यहां कनेक्शन काटने की कार्रवाई लगातार की जा रही है। इससे बकायेदार उपभोक्ताओं में हड़कंप मचा हुआ है।


शहर में 92 बकायेदार उपभोक्ताओं के यहां कुर्की की कार्रवाई के लिए नोटिस जारी किया गया है। तीन माह के अंदर अगर ये उपभोक्ता बिजली बिल जमा नहीं करते हैं तो कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। –

सुभाष सेन, सहायक यंत्री बिजली कंपनी

ट्रेंडिंग वीडियो