script

ऑडियो वायरल- RTO में वसूली का खुल्ला खेल, सुनिए कैसे गाड़ियां चलाने के बदले हो रही वसूली

locationशाहडोलPublished: Sep 27, 2020 06:25:09 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

अवैध वसूली (illegal recovery) से जुड़ा ऑडियो वायरल (audio viral), RTO विशेष जांच दल (उड़न दस्ता) प्रभारी (RTO Flying Scott incharge) का बताया जा रहा ऑडियो, गाड़ियां चलाने के एवज में मांगे जा रहे पैसे…

rto.jpg

शहडोल. शहडोल जिले में ऑडियो वायरल होने के बाद परिवहन विभाग (RTO) में हड़कंप मच गया है। एक साथ वायरल हुए दो ऑडियो में परिवहन विभाग में हो रही वसूली से जुड़ी बातचीत रिकॉर्ड है और इस ऑडियो में अधिकारी साफ तौर पर ये कहते सुनाई दे रहे हैं कि अगर सड़क पर गाड़ियां चलानी हैं तो महीने की 15 तारीख तक हर हाल में पैसा पहुंचाना होगा वरना गाड़ियां जब्त कर ली जाएंगी। वहीं दूसरे ऑडियो में कह रहे हैं कि पैसे दोगे तो 20 नहीं 30 गाड़ियां चलाओ कोई गाड़ी नहीं पकड़ेगा। इतना ही वसूली का पैसा भोपाल और ग्वालियर तक भेजे जाने की बात तक अधिकारी को वायरल ऑडियो में कहते हुए साफ सुना जा सकता है।

ऑडियो-1
15 तारीख तक पैस दो वरना गाड़ियां जब्त
पत्रिका इस वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है लेकिन ऑडियो में जो बातचीत है उसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। बताया जा रहा है कि ये ऑडियो शहडोल आरटीओ में पदस्थ विशेष जांच दल उड़न दस्ता प्रभारी वीपी सिंह का है। वायरल ऑडियो में अधिकारी और एक ट्रक मालिक के बीच की बातचीत रिकॉर्ड है। पहले वायरल ऑडियो में अधिकारी एक ट्रक चालक से गाड़ी चलाने के बदले पैसों की मांग करते सुनाई दे रहे हैं और कह रहे हैं कि अगर 15 तारीख तक पैसे नहीं पहुंचाए तो गाड़ियां जब्त कर ली जाएंगी। अधिकारी ये भी कह रहे हैं कि पैसा भोपाल और ग्वालियर तक पहुंचाना पड़ता है मैं अपने घर से तो दूंगा नहीं।

ऑडियो-2
दूसरे वायरल ऑडियो में अधिकारी और ट्रक मालिक के बीच जो बातचीत रिकॉर्ड है उसमें अधिकारी ट्रक मालिक से सीधे तौर पर वसूली करते सुनाई दे रहे हैं। अंदेशा है कि अधिकारी ने गाड़ी को पकड़ा था और उसके बाद ट्रक मालिक को फोन लगाया और उससे साफ तौर पर कहा कि 30 हजार रुपए पहुंचाने की बात कही साथ ही ये भी आश्वासन दिया कि पैसे पहुंचने के बाद ट्रकों को कोई नहीं पकड़ेगा।

सुनिए वायरल ऑडियो-

https://youtu.be/Hl8EDELWRqg

RTO ने की अधिकारियों से शिकायत
वसूली के ऑडियो वायरल होने के बाद जब पत्रिका ने विशेष जांच दल (उड़न दस्ता) प्रभारी वीपी सिंह से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।वहीं आरटीओ आशुतोष सिंह भदौरिया ने ऑडियो वायरल होने के बाद ग्वालियर मुख्यालय में अधिकारियों से मामले की शिकायत की है। उन्होंने जांच कर कार्रवाई करने की भी बात कही है। बता दें कि बीते दिनों शहडोल में ही वन विभाग की रेंजर का वसूली से जुड़ा एक ऑडियो वायरल हुआ था जिससे पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया था उस ऑडियो में वन परिक्षेत्र गोहपारु रेंज के रेंजर पुष्पा सिंह व रेत कारोबारी नवाब खान के बीच अधिकारियों को पैसे के लेनदेन के बातचीत थी जिसकी जांच अभी भी चल ही रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो