scriptएसडीएम आफिस के बाबू की लड़की निकली कोरोना पाजिटिव, नगर में मचा हड़कंप | Babu girl of SDM office turned out to be Corona positive, stirred up i | Patrika News

एसडीएम आफिस के बाबू की लड़की निकली कोरोना पाजिटिव, नगर में मचा हड़कंप

locationशाहडोलPublished: May 26, 2020 12:22:11 pm

Submitted by:

lavkush tiwari

प्रशासनिक हल्के में मचा हड़कंप, कई अधिकारी भी हो सकते हैं संक्रमित

Babu girl of SDM office turned out to be Corona positive, stirred up in the cityएसडीएम आफिस के बाबू की लड़की निकली कोरोना पाजिटिव, नगर में मचा हड़कंप

Babu girl of SDM office turned out to be Corona positive, stirred up in the cityएसडीएम आफिस के बाबू की लड़की निकली कोरोना पाजिटिव, नगर में मचा हड़कंप

शहडोल. नगर के सोहागपुर एसडीएम आफिस में पदस्थ एक बाबू की लड़की कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद नगर में जहां हडकंप की स्थिति बन गई है, वहीं कई प्रशासनिक अधिकारियों के संक्रमित होने की आशंका बन गई है। ग्रामीण अंचल के बाद अब कोरोना का संक्रमण शहर तक पहुंच गया है। ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना पाजिटिव मजदूरों के मिलने के बाद अब शहर में भी संक्रमण ने दस्तक दे दी है। मुंबई से शहर आई एक २७ वर्षीय युवती की सैंपल रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव आया है। शहर में कोरोना संक्रमण और प्रशासनिक कर्मचारी की पुत्री में कोरोना संक्रमण मिलने के बाद हड़कंप की स्थिति बन गई है। युवती को लेने शहडोल से मुंबई कार गई थी। 19 मई को कार से युवती शहडोल आई थी। कार में युवती के अलावा जिला अस्पताल में पदस्थ एक दंत चिकित्सक के माता-पिता और ड्राइवर भी मौजूद थे। युवती में कोरोना के कई लक्षण थे। सैंपल लेकर जांच के लिए जबलपुर भेजा गया था, जहां से सोमवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
रेस्ट हाउस में क्वारंटीन-
27 वर्षीय युवती के शहर में आने के बाद कमिश्नर आफिस के पास रेस्ट हाउस में क्वारंटीन कर दिया गया था। इसके बाद 23 मई को उसका सैंपल लेकर जांच के लिए जबलपुर भेजा गया, जहां से 24 मई देर रात उसका सैंपल का रिपोर्ट पॉजिटिव निकला। स्वास्थ्य विभाग को जब युवती के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिली तो उसे तत्काल मेडिकल कालेज शहडोल में आइसोलेट कराया गया। युवती को कोरोना के लक्षण हैं। उसे हल्का बुखार और सर्दी-खांसी भी हैं।
संपर्क में आए डॉक्टर के माता-पिता-
मुंबई से युवती के साथ कार में आए दंत चिकित्सक के माता-पिता को भी होम क्वारंटीन कर दिया गया था। वहीं ड्राइवर को भी होम क्वारंटीन में रहने को कहा गया था लेकिन वह बाहर घूमता रहा। डॉक्टर जिला अस्पताल के दंत रोग विभाग में पदस्थ हैं। हालांकि रेस्ट हाउस के क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया गया है।
इस दौरान कोरोना पॉजिटिव के प्रथम संपर्क में 5 लोग आए हैं। इसमें कार में तीन लोग और बाकी दो लोग उसके घर के परिजन हैं। स्वास्थ्य विभाग ने कार में युवती के साथ आए दंत चिकित्सक के माता-पिता और परिजनों का भी सैंपल लेकर जांच के लिए जबलपुर भेज दिया है। साथ ही दंत चिकित्सक के माता-पिता को मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट करा दिया गया है।
नहीं मिल रहा ड्राइवर-
इस दौरान ड्राइवर का फोन अभी नहीं लग रहा है। इसलिए स्वास्थ्य विभाग पता लगाने की कोशिश कर रहा है। उसकी जानकारी मिलने पर उसका भी सैंपल लेकर जांच के लिए जबलपुर भेजा जाएगा तथा उसे भी मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट किया जाएगा। अभी डॉक्टर के माता पिता और कोरेाना पॉजिटिव के माता पिता और भाई को मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट कर दिया गया है। इन सभी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो