scriptबांधवगढ़ नेशनल पार्क प्रबंधन एलर्ट, कर्मचारियों को थूकने से भी किया मना | Bandhavgarh National Park management alert refuses to spit on employee | Patrika News

बांधवगढ़ नेशनल पार्क प्रबंधन एलर्ट, कर्मचारियों को थूकने से भी किया मना

locationशाहडोलPublished: Apr 08, 2020 12:26:53 pm

Submitted by:

Ramashankar mishra

जानवरों की विशेष निगरानी, बरत रहे ऐहतियातकोरोना संक्रमण को लेकर एनटीसीए ने जारी की एडवाइजरी

तीन ने सीख ली शिकार करने की कला, दो बाघों को दी जा रही ट्रेनिंग

तीन ने सीख ली शिकार करने की कला, दो बाघों को दी जा रही ट्रेनिंग

शहडोल. कोरोना संक्रमण को लेकर एनटीसीए ने एडवाइजरी जारी की है। जिसे लेकर बांधवगढ़ नेशनल पार्क प्रबंधन सजग हो गया है। पार्क में जानवरों को लेकर विशेष ऐहतियात बरता जा रहा है। जानवरों की विशेष निगरानी की जा रही है। सबसे ज्यादा उन बाघों को लेकर विशेष ऐहतियात बरते जा रहे हैं जो कि बाड़े में है। इन बाघो की देखरेख करने वालों के लिए विशेष निर्देश जारी किए गए हैं। पार्कप्रबंधन ने सभी कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि बाड़े में भोजन व अन्य व्यवस्थाएं करने वाले आवश्यक ऐहतियात बरतें। यहां तक कि पार्क प्रबंधन ने कर्मचारियों को थूकने तक से मना कर रखा है। मुह में कपड़ा बांध कर रखें व आवश्यक सावधानियां बरतें। यहां कार्यरत कर्मचारियों को किसी भी प्रकार की तकलीफ होती है तो वह तुरत पार्क प्रबंधन को सूचित करे।
जानवरों पर रखी जा रही नजर
पार्क प्रबंधन द्वारा जानवरों पर विशेष नजर रखी जा रही है। जिससे कि किसी भी जानवर को सांस लेने में तकलीफ या फिर कोई और परेशानी होती है तो उनका केयर किया जा सके। बांधवगढ़ नेशनल पार्क में इन्क्लोजर में पांच बाघों को रखा गया है। जिनकी विशेष निगरानी की जा रही है।
इनका कहना है
एनटीसीए से जारी एडवाइजरी के अनुसार ऐहतियात बरता जा रहा है। जिन बाघों को इन्क्लोजर में रखा गया है उनकी देखरेख करने वालों को विशेष सावधानी बरतने के लिए निर्देशित किया गया है।
वीसेन्ट रहीम, क्षेत्रसंचालक बांधवगढ़ नेशनल पार्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो