सावधान रहें... फोन पर बैंक डिटेल्स किसी को ना दें

पासवर्ड पूछकर 8 बार खाते से कर ली शॉपिंग

By: Shahdol online

Published: 10 Nov 2017, 02:13 PM IST

शहडोल- फोन पर बैंक डिटेल लेकर धोखाधड़ी का मामला बढ़ता ही जा रहा है। और पब्लिक है कि अवेयर नहीं हो रही है। फोन पर ही पूरा बैंक डिटेल दे देती है जिसकी वजह से लगातार धोखाधड़ी का मामला सामने आ रहा है। ताजा मामला बुढ़ार थाना क्षेत्र के अंतर्गत पंचवटी मोहल्ला में एक युवक के साथ धोखाधड़ी का मामला प्रकाश में आया है। मामले की शिकायत पीडि़त त्रिवेणी प्रसाद प्रजापति ने पुलिस के समक्ष दर्ज कराई है। टीआई प्रफुल्ल राय ने बताया कि त्रिवेणी प्रसाद प्रजापति के पास बैंक अधिकारी बनकर बदमाशों ने फोन किया था। बदमाशों ने खाता बंद होने की जानकारी देते हुए आधार कार्ड और कई बैंक से जुड़ी जानकारी मांगी।

पीडि़त द्वारा बैंक की जानकारी बताते ही वन टाइम पासवर्ड पूछा। पीडि़त युवक द्वारा जैसे ही वन टाइम पासवर्ड बताया गया तो खाते से शापिंग हो गई। बदमाशों ने पीडि़त युवक से 8 बार पासवर्ड पूछा गया और खाते से ई शॉपिंग कर ली गई। पुलिस ने बताया कि इस दौरान पीडि़त के खाते से 41 हजार रुपए निकल गए। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
-------------------


जलने से मौत
शहडोल- जिला अस्पताल में आग से जलने के बाद भर्ती युवक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है। पुलिस ने बताया कि गोहपारू निवासी प्रदीप महरा आग से गंभीर रूप से झुलस गया था। युवक को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां पर युवक की हालत लगातार बिगड़ती जा रही थी। इसी दौरान युवक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है। पुलिस ने मर्ग कायम किया है।
---------------------


युवा मोर्चा ने निकाला कैंडल मार्च
रसमोहनी- कश्मीर के शोपियां जिला अध्यक्ष गौहर अहमद भट्ट की हत्या पर युवा मोर्चा रसमोहनी ने कैंडल मार्च निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया। यह आयोजन जिला अध्यक्ष अजय , मंडल अध्यक्ष सतीश राव के नेतृत्व मे गॉव मे युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने कैण्डल जलाकर श्रध्दांजली अर्पित किया और आतकंवाद मुर्दाबाद, पकिस्तान मुर्दाबाद, के नारे लगए। इस विरोध प्रदर्शन में सूर्यप्रकाश पांडेय, नरेन्द्र मिश्रा,सागर तिवारी, राघो मिश्रा, शिवा शर्मा, मुकेश माली, अरुण सैनी, विपिन मिश्रा,अजय सिंह बघेल, देव शर्मा, आकाश तिवारी, शिवांक गुप्ता, आशुतोष मिश्रा, मोनू वर्मा शामिल रहे।

Shahdol online
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned