बड़ी खबर- मध्यप्रदेश में यहां के इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों ने कर दिया परीक्षा का बहिष्कार

बड़ी खबर- मध्यप्रदेश में यहां के इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों ने कर दिया परीक्षा का बहिष्कार

Shiv Mangal Singh | Publish: Mar, 14 2018 02:30:51 PM (IST) | Updated: Mar, 14 2018 02:30:52 PM (IST) Shahdol, Madhya Pradesh, India

पढि़ए पूरी खबर...

शहडोल- शहडोल इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों ने परीक्षा का बहिष्कार कर दिया है। मैकेनिकल ब्रांच के छात्रों ने परीक्षा का बहिष्कार किया है। आज मशीन ड्राइंग की परीक्षा थी लेकिन मैकेनिकल ब्रांच के 67 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा नहीं दिया। बल्कि काली पट्टी लगाकर परीक्षा का बहिष्कार किया।

इसलिए किया परीक्षा का बहिष्कार
दरअसल बहुत पहले से ही छात्र-छात्राएं मांग उठा रहे हैं। लेकिन उन्हें आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिल पा रहा है। जिसके चलते अब छात्रों ने परीक्षा का बहिष्कार करना ही उचित समझा। दरअसल मैकेनिकल के छात्रों को अबतक प्रैक्टिकल नहीं कराया गया है। थ्योरी नॉलेज तो दी जा रही है। लेकिन प्रैक्टिकल नहीं कराया जा रहा है। मैकेनिकल छात्रों को प्रैक्टिकल नहीं कराने को लेकर ही छात्रों ने परीक्षा का बहिष्कार करके विरोध किया है।
गौरतलब है कि आरजीपीव्ही ने अप्रैल माह में प्रैक्टिकल कराने का छात्रों को आश्वासन दिया था। लेकिन मैकेनिकल के छात्र अब प्रैक्टिकल कराने की मांग पर अड़ गए हैं।
--------------------------------------
थ्योरी पढ़कर बन रहे इंजीनियर, प्रैक्टिकल नॉलेज बिल्कुल शून्य
शहडोल इंजीनियरिंग कॉलेज में अव्यवस्थाओं की वजह से परेशान हुए छात्र
इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों ने वीसी को किया मेल

शहडोल. पाण्डवनगर स्थित पालिटेक्निक कॉलेज परिसर में तीन वर्ष से संचालित इंजीनियरिंग कालेज में अध्ययनरत छात्र कॉलेज में अव्यवस्थाओं को लेकर व्यथित है। जिसे पटरी पर लाने के लिए छात्रों द्वारा हरसंभव प्रयास किए जा चुके हैं इसके बाद भी उसके कोई सार्थक परिणाम सामने नहीं आए हैं। जिसके चलते छात्रों में निराशा व्याप्त है।
अव्यवस्थाओं से परेशान इंजीनियरिंग के छात्रों ने मंगलवार को वीसी राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय भोपाल को एक पत्र मेल किया है। जिसमें छात्रों ने कहा है कि वह लोग कॉलेज में राजनीति नहीं, पढ़ाई करना चाहते हैं। उनके लाख प्रयास के बाद भी अभी तक कॉलेज की व्यवस्थाएं पटरी पर नहीं आई हैं। जिसके चलते उनकी पढ़ाई प्रभावित हो रही है। वे काफी व्यथित हैं और उनका भविष्य अंधकारमय नजर आ रहा है। छात्रों ने पत्र के माध्यम से पूर्व में की गई मांगों पर अमल करने की बात कही है। वीसी को कई छात्रों ने अलग-अलग मेल किया है। जिसमें सभी ने कॉलेज में व्याप्त समस्याओं से अवगत कराने का प्रयास है। छात्रों ने मेल में इस बात का उल्लेख किया है वह तकनीकी शिक्षा ले रहे हैं लेकिन व्यवस्थाएं न होने के चलते उन्हें केवल थ्योरिटकल नॉलेज दिया जा रहा है।

प्रैक्टिकल नालेज के मामले में वह लोग शून्य हैं। छात्रों ने मेल के माध्यम से अवगत कराया है कि कालेज की लाइब्रेरी में पुस्तकें नहीं हैं पूर्व के सेमेस्टर की परीक्षाएं हो गई और फिर से परीक्षा डेट आ गई है। पुस्तकें अभी तक मुहैया नहीं कराई गई। जिसे देखते हुए ऐसा प्रतीत हो रहा है कि इस सेमेस्टर की परीक्षाएं भी छात्रों को ऐसे ही देनी पड़ेंगी। छात्रों ने वीसी राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय से मांग की है कि उनके भविष्य को देखते हुए कालेज में समुचित सुविधाएं मुहैया कराई जाए।

 

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned