script

बच गए नहीं यहां भी हो जाता चित्रकूट जैसा हादसा

locationशाहडोलPublished: Nov 25, 2017 12:08:51 pm

Submitted by:

Shahdol online

चित्रकूट रेल दुर्घटना के अगले ही दिन यहां के रेलवे ट्रैक में मिला फ्रैक्चर

The chitrakoot incident is also not there

The chitrakoot incident is also not there

बड़ा रेल हादसा टला, कई ट्रेन प्रभावित

शहडोल- शहडोल में बंधवापारा घुनघुटी के बीच आज बड़ा रेल हादसा टल गया है। चित्रकूट में रेल दुर्घटना के अगले ही दिन शहडोल के रेल ट्रैक में फ्रैंक्चर मिला है । हलांकि समय पर ही देख लिए जाने के चलते दुर्घटना की आशंका टल गई है। रात में पेट्रोलिंग के दौरान ये फ्रैक्चर मिला है। इस वजह से कई ट्रेनें प्रभावित चल रही हैं। 30 किलोमीटर से कम गति से ट्रेनों को निकाला जा रहा है। सुधारकार्य जारी है। ये घटना रात 1.40 की बताई जा रही है। जबकि रेल प्रबंधन मॉकड्रिल कहकर मामले को छिपा रहा है।
————————————–
सट्टे के कारोबार पर नहीं हो रही कार्रवाई
धनपुरी- शहर के अंदर सट्टे का कारोवार कोढ़ की तरह फैलता जा रहा है। इसके बाद भी पुलिस मूक दर्शक बनी हुई है। एक के बदले 80 की लालच में गरीबों के घरो के मंगल सूत्र तक गिरवी हो रहे है। इसके बाद भी सट्टे के कारोबार में अंकुश लगाने की कोई पहल नहीं हो रही है।
शहर के अंदर इन दिनो तेजी से सट्टे का खेल संचालित हो रहा है । जिसे लेकर कई सवाल उठ रहे है । प्रतिदिन नगर के अंदर लाखो का खेल चल रहा है। इस खेल को खेलने वालो की संख्या में भी इजाफा होता जा रहा है। जिसका कारण पुलिस की उदासीनता कही जा रही हैै। प्रतिदिन जहां वह इस खेल का संचालन कर लाखो रूपये कमा रहे है वही दूसरी तरफ खेलने वाले अपना सब कुछ गवां रहे है। नगर के अंदर , कच्छी मोहल्ला, धनपुरी नं.1, वार्ड 19 नीम के पास, पुरानी बस्ती, कालरी नं. 1 कैंप के पास, माईक्ल चौक के पास , देशी शराब दुकान के पास, खेल का संचालन पूरे दिन चलता रहता है ।
—————————————
छात्राओं को कानून की दी जानकारी
बुढ़ार- बालिकाओं की सुरक्षा एवं सहायता हेतु चलाए जा रहे अभियान के क्रम में पुलिस चौकी कैशवाही में महिला सशक्तिकरण जागरूकता अभियान के तारतम्य में शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय केशवाही में कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें स्कूली छात्राओं एवं महिला शिक्षिकाओं को अपराधों की रोकथाम हेतु जागरूक किया गया। कार्यक्रम में महिलाओं एवं बच्चो की सहायता हेतु चलाए जा रही योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी गई। बच्चो को सम्बोधित करते हुये महिला सेल प्रभारी उप निरीक्षक योगेन्द्र परिहार एएसआई शिव द्वारा छात्रो को पुलिस सम्बधित जागरुकता की जानकारी दी। कार्यक्रम में विद्यालय की प्राचार्य एवं शिक्षिकाए बड़ी संख्या में उपस्थित रही।

ट्रेंडिंग वीडियो