कांग्रेस के इस नेता ने कहा, हम नहीं चाहते भाजपा मुक्त भारत

कांग्रेस के इस नेता ने कहा, हम नहीं चाहते भाजपा मुक्त भारत

Shiv Mangal Singh | Publish: Jul, 13 2018 07:57:41 PM (IST) | Updated: Jul, 13 2018 08:23:50 PM (IST) Shahdol, Madhya Pradesh, India

शहडोल में सिंधिया ने की पत्रकारों से चर्चा

शहडोल। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ने कहा है कि भाजपा आरक्षण को समाप्त करना चाहती है जबकि जिस वर्ग को वर्षों से अवसर नहीं मिले हैं उनके लिए आरक्षण बहुत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि दलितों व गरीबों को योजनाओं के नाम पर भाजपा ने छलने का काम किया है। दुष्कर्म के मामलों पर सिंधिया ने कि आज प्रदेश बलात्कार की राजधानी बन गया है। मध्यप्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया शुक्रवार को शहडोल में पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। इससे पहले उन्होंने चुनाव अभियान समिति की बैठक की। पत्रकारों से चर्चा में उन्होंने कहा कि कांग्रेस की योजनाओं का नामांतरण कर अपना बताने वाली भाजपा ने धरातल पर कोई काम नहीं किया है। वातवारण बना है चुनाव अभियान समिति की बैठक में यह संकल्प लिया है कि तेरा-मेरा छोंड़कर एकजुट होकर अगले 90 दिनों तक काम करेंगे और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार लाएंगे। हम किसी को उखाड़ फेंकने की बात नहीं करते हैं क्योंकि प्रजातंत्र में मजबूत विपक्ष की भी महत्वपूर्ण भूमिका होती है फिर वह चाहे किसी भी पार्टी का हो। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आरएसएस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस मुक्त भारत ही नहीं, दलित मुक्त भारत, किसान मुक्त भारत, आदिवासी मुक्त भारत चाहते हैं लेकिन हम भाजपा मुक्त भारत नहीं चाहते। उन्होंने कहा कि प्रदेश 15 वर्ष में पूरी तरह से बेहाल हो चुका है। किसान परेशान है, महिलाएं असुरक्षित है, युवा बेरोजगारी का दंश झेल रहे, भ्रष्टाचार चरम पर है और शिवराज सिंह चौहान जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं। भावांतर योजना के जाल में फंसाकर किसानों को छला जा रहा है। प्रदेश बलात्कार की राजधानी बन गया है।
संभाग बना दिया, सुविधाएं नहीं दीं
शहडोल संभाग की स्थिति को लेकर सिंधिया ने कहा कि यहां जाति प्रमाण पत्र बनाने के लिए गरीबों को भटकना पड़ रहा है, बिजली नहीं मिल रही है, यहां के युवा पलायन कर रहे हैं। शहडोल को संभाग तो बना दिया गया है लेकिन सुविधाएं नहीं दी गई है। हवा में महल बना दिया उसके ढांचे व नीव का कहीं कोई पता नहीं है। ऐसे में उस महल का वजूद क्या रहेगा। विधानसभा चुनाव की टिकट को लेकर उन्होंने कहा कि जिस प्रत्याशी की जीतने की संभावना होगी उसे ही टिकट दिया जाएगा। हमारा प्रयास रहेगा कि संभागीय स्तर पर हर वर्ग को मौका दिया जाए। उसमें 30 प्रतिशत ऐसे प्रत्याशी होंगे जिन्होंने विस चुनाव न लड़ा हो लेकिन उनकी प्रष्ठ भूमि चुनावी होनी चाहिए।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned