scriptतेज बहाव में पलटी नाव, 19 लोग बचे, नाव और नाविक का नहीं लगा सुराग | Boat overturned in fast current, 19 people left | Patrika News

तेज बहाव में पलटी नाव, 19 लोग बचे, नाव और नाविक का नहीं लगा सुराग

locationशाहडोलPublished: Oct 07, 2019 07:51:25 pm

Submitted by:

amaresh singh

प्रोग्राम देखने नदी पार कर दूसरे गांव जा रहे थे लोग

Boat overturned in fast current, 19 people left

तेज बहाव में पलटी नाव, 19 लोग बचे, नाव और नाविक का नहीं लगा सुराग

उमरिया। मानपुर अंतर्गत सोन नदी के अमिलिया घाट में नदी के तेज बहाव में नाव पलट गई। जिसमें सवार लगभग 20 लोग नाव समेत डूब गए। गनीमत थी की सूचना मिलते ही मौके पर ग्रामीण एकत्रित हो गए। जिन्होने काफी मशक्कत के बाद डूबे हुए 19 लोगों को बचा लिया। लेकिन एक युवक व नाव का कहीं कोई सुराग नहीं मिला। पुलिस लगातार तलाश में जुटी हुई है। घटना शुक्रवार की देर रात की है। अमिलिया के करीब बीस युवक युवतियां नाव में सवार होकर नदी के उस पार स्थित गांव घियार में प्रोग्राम देखने जा रहे थे।

बीच नदी में संतुलन बिगड़ गया और नौका पलट गई
सोन नदी के बीचों बीच नाव पहुंचते ही पानी के तेज बहाव के कारण संतुलन बिगड़ गया और नौका पलट गई। जिसमे सवार सभी बीस लोग नदी के बहाव में नौका सहित डूब गए। नौका डूबने की सूचना मिलते ही गांव के सैकडो लोग मौके पर पहुंच नौका सवारों की तलाश में जुट गया। साथ ही ग्रामीणों द्वारा मानपुर थाना को भी जानकारी दी । सूचना मिलते ही मानपुर थाना प्रभारी अपने दल बल के सांथ मौके पर पहुंच गए। जहां पूरा गांव नदी किनारे डेरा डाले बैठा हुआ था। जहां से सभी ग्रामीणों को नदी से दूर किया गया। पूरी रात चले रेस्क्यू में एक-एक करके नदी में डूबे सभी युवक युवतियों को नदी के किनारों से अलग अलग जगह पर सुरक्षित बरामद कर लिया गया। पूछतांछ करने पर पता चला कि सभी लोग एक अच्छे तैराक थे जो सोन नदी से जिंदा बच कर सुरक्षित बरामद हुए लेकिन उनमे से एक नौका सवार नाव सहित अभी भी लापता है। जिसका अभी तक कोई सुराग नहीं मिला। जिसके लापता होने की प्राथमिकी मानपुर पुलिस ने दर्ज कर गुम इंसान कायमी की है।


दो थाना की पुलिस जुटी तलाश में
नाव में सवार होकर नदी पार करने के दौरान बीच नदी में डूबी नाव में गुलाब चंद पिता अरुण दत्त 23 वर्ष दो दिन बीत जाने के बाद भी लापता है। जिसकी तलाश में उमरिया जिले के मानपुर थाना व शहडोल जिले के जयसिंह नगर थाना की पुलिस दोनों ओर पनडुब्बी की सहायता लेकर युवक व नाव की खोज कर रहे हैं लेकिन अभी तक कोई सुराग नही मिल सका।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो