scriptपिता का इंतजार कर रहा था मासूम बेटा, आज घर पहुंचेगा शव, गांव में एक साथ जलेंगी 9 चिताएं | body of migrant laborers will reach the village today | Patrika News

पिता का इंतजार कर रहा था मासूम बेटा, आज घर पहुंचेगा शव, गांव में एक साथ जलेंगी 9 चिताएं

locationशाहडोलPublished: May 09, 2020 09:15:15 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

ट्रेन औरंगाबाद (महाराष्ट्र) से 8 मई को शाम 7 बजे रवाना हुई है।

पिता का इंतजार कर रहा था मासूम बेटा, आज घर पहुंचेगा शव, गांव में एक साथ जलेंगी 9 चिताएं

पिता का इंतजार कर रहा था मासूम बेटा, आज घर पहुंचेगा शव, गांव में एक साथ जलेंगी 9 चिताएं

शहडोल. महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हुआ ट्रेम हादसे में 16 मजदूरों की मौत हो गई। सभी मजदूर मध्यप्रदेश के शहडोल औऱ उमारिया जिले के रहने वाले थे। मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने औरंगाबाद में हुए हृदय विदारक ट्रेन हादसे में मध्यप्रदेश के मृत 16 श्रमिकों के शव मध्यप्रदेश लाने के संबंध में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और रेल मंत्री से बात कर ट्रेन की व्यवस्था करवाई है। मृत श्रमिकों के शव ट्रेन से जबलपुर लाये जा रहे हैं। जबलपुर से इनके शव उनके गृह स्थान भेजे जाएंगे। ट्रेन औरंगाबाद (महाराष्ट्र) से 8 मई को शाम 7 बजे रवाना हुई है।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने औरंगाबाद पहुंचे राज्य सरकार के दल से टेलीफोन पर चर्चा कर ट्रेन दुर्घटना में घायल हुए श्रमिकों के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने घायल व्यक्तियों की सहायता के लिये एक-एक लाख रूपये देने के निर्देश दिए। दिवंगत श्रमिकों के परिजनों को 5-5 लाख रूपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश पहले ही दे चुके हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि इस दु:खद घड़ी में शोकाकुल परिवार स्वयं को अकेला नहीं समझे, मैं और मेरी पूरी सरकार आपके साथ खड़ी है।
https://twitter.com/ANI/status/1258920377670983680?ref_src=twsrc%5Etfw
मासूम बेटे का इंतजार
दीपक की शादी कुछ साल पहले हुई थी। एक बच्चा भी है। दीपक के भाई ने बताया कि घटना से पहले फोन आया था। पत्नी से बात करना चाह रहा था लेकिन भाई घर में नहीं था तो बात नहीं करवा पाया था। दीपक का कहना था कि जल्दी ही घर पहुंचेंगे। पता चला है कि सरकार से भुसावल से कोई ट्रेन मिलेगी। उसी ट्रेन से शहडोल आ जाऊंगा। औरंगाबाद हादसे में एक ही गांव के 9 लोगों की मौत से गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। सभी का शव आज उनके गांव पहुंचेगा।
औरंगाबाद दुर्घटना में मृत श्रमिकों के नाम
1. धन सिंह गोंड़ जिला शहडोल 2. निरवेश सिंह गोंड़ जिला शहडोल 3. बुद्धराज सिंह गोंड़ जिला शहडोल 4. अच्छे लाल सिंह जिला उमरिया 5. रबेन्द्र सिंह गोंड़ जिला शहडोल 6. सुरेश सिंह कोल जिला शहडोल 7. राजबोहरम पारस सिंह जिला शहडोल 8. धर्मेन्द्र सिंह गोंड़ जिला शहडोल 9. बिगेंद्र सिंह चैन सिंह जिला उमरिया 10. प्रदीप सिंह गोंड़ जिला उमरिया 11. सन्तोष नापित 12. बृजेश भईयादीन जिला शहडोल 13. मुनीम सिंह शिवरतन सिंह जिला उमरिया 14. दयाल सिंह जिला शहडोल 15. नेमशाह सिंह जिला उमरिया और दीपक सिंह अशोक सिंह गोंड़ जिला शहडोल ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो