रेलवे स्टेशन में बॉटल क्रेसर मशीन का लोकार्पण

रेलवे स्टेशन में बॉटल क्रेसर मशीन का लोकार्पण
Bottle Cressor Machine Launched at Railway Station

Brijesh Chandra Sirmour | Updated: 21 Sep 2019, 07:20:00 AM (IST) Shahdol, Shahdol, Madhya Pradesh, India

रेलयात्रियों को दिलाई स्वच्छता की शपथ

शहडोल. स्वच्छता पखवाड़ा के तहत शुक्रवार को संभागीय मुख्यालय के रेलवे स्टेशन में स्टाफ और यात्रियोंं को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई और बॉटल के्रसर मशीन का लोकार्पण किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बिलासपुर मुख्यालय से आए डिवीजनल चीफ इंजीनीयर विवेक पारासर रहे। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने रेलवे के अन्य स्टाफ के साथ स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर एक, दो व तीन का भ्रमण किया और रेल यात्रियों से पानी की खाली प्लास्टिक की बोतलों को बाटल क्रेशर मशीन में डालने की अपील की। स्वच्छता पखवाड़े के पांचवे दिन की थीम क्लीन रेलवे स्टेशन रहा। जिसके तहत गीला व सूखा कचरा की डस्टबीन के इस्तेमाल के लिए यात्रियों को जागरूक किया गया। साथ ही स्टेशन में प्लास्टिक के उपयोग को पूर्णत: प्रतिबंधित किए जाने की पहल की गई। इसके अलावा स्टेशन परिसर मेें पान गुटखा की पीक को भी समाप्त किया गया। कार्यक्रम में एडीईएन बीके असाटी, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक केडी मिश्रा, मुख्य स्टेशन प्रबंधक केपी गुप्ता, वाणिज्यिक निरीक्षक प्रकाश साहू सहित रेलवे के अन्य कई स्टाफ व सफाई कर्मचारी मौजूद रहे।
बिलम्ब से आई तीन ट्रेनें, यात्री हुए परेशान
शहडोल. संभागीय मुख्यालय के रेलवे स्टेशन में शुक्रवार को तीन ट्रेने काफी बिलम्ब से आई। जिससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। देरी से आने वाली ट्रेनों में रात 11 बजे आने वाली अंबिकापुर-शहडोल मेमू टे्रन एक घंटा देरी से रात 12 बजे पहुंची। सुबह 6.20 बजे आने वाली हरिद्वार-पुरी उत्कल एक्सप्रेस ढ़ाई घंटे बिलम्ब से सुबह नौ बजे आई। इसी प्रकार बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय सुबह 9.15 बजे के स्थान पर सवा दो घंटे देरी से सुबह 11.30 बजे पहुंची।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned